Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजशादीशुदा कामिल ने कपिल बनकर हिन्दू लड़की को फँसाया, धोखे से धर्मांतरण कराकर किया...

शादीशुदा कामिल ने कपिल बनकर हिन्दू लड़की को फँसाया, धोखे से धर्मांतरण कराकर किया निकाह: यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

जब नाम झूठा बताने का कारण पूछा तो कामिल ने बताया कि उसका नाम भी बदलकर राबिया रख दिया है। इसी नाम से आधार कार्ड भी बनवा लिया है। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए गए। नमाज पढ़ने और मीट खाने का दबाव बनाया जाने लगा।

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक महिला ने खट्टा प्रहलादपुर गाँव के शादीशुदा युवक पर धोखा देकर धर्मांतरण कराने और निकाह करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उस पर नमाज पढ़ने व गोमांस खाने का दबाव बनाया जाता था और विरोध करने पर मारपीट की जाती थी। महिला का कहना है कि असलियत सामने के बाद उसे 9 साल तक बंधक बना कर रखा गया, लेकिन मौका मिलते ही वह आरोपित के चंगुल से निकल भागी। महिला थाने में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो उसने डीएम के यहाँ शिकायत की और डीएम के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

29 वर्षीया महिला ने बताया कि कुछ साल पहले उसके व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से मिस कॉल आई थी। वापस कॉल करने पर सामने वाले ने अपना नाम कपिल बताया। इसके बाद दोनों में बात होती रही और दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। कई दिन तक उसे मेरठ में बड़े लाड़-प्यार से रखा गया। उसका एक बेटा भी है। जबकि एक बच्चे की पैदा होने के कुछ दिन बाद ही मौत हो गई थी। शादी के बाद महिला को पता चला कि कपिल का असली नाम कामिल और उसके पिता का नाम रहीमुद्दीन है।

जब नाम झूठा बताने का कारण पूछा तो कामिल ने बताया कि उसका नाम भी बदलकर राबिया रख दिया है। इसी नाम से आधार कार्ड भी बनवा लिया है। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए गए। नमाज पढ़ने और मीट खाने का दबाव बनाया जाने लगा। विरोध करने पर मारपीट कर उसे भूखा-प्यासा रखा जाने लगा। ईद के दिन उसे गाय का मीट खाने को मजबूर किया जाता था और विरोध करने पर उसे पीटा जाता था। उसे जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी।

आरोप है कि कामिल ने उसे बताया कि वह एक संगठन से जुड़ा हुआ है, जिसका लक्ष्य हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर धोखे से शादी करने व अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने का है। सात जून को कामिल और उसके परिवार वालों ने उसकी हत्या करने का प्रयास किया। किसी तरह वह बेटे को साथ लेकर बागपत पहुँची और महिला थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। महिला का कहना है कि वह अब हिंदू धर्म वापस अपनाएगी। 

डीएम के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है। उसके परिवार वालों को तलाश किया जा रहा है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। जाँच में कोई और व्यक्ति या संगठन भी दोषी मिलेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में PIL, कैराना के मास्टरमाइंड नाहिद हसन की उम्मीदवारी पर घिरे अखिलेश यादव

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने की माँग करते हुए PIL दाखिल की गई है।

‘ये हिन्दू संस्कृति में ही संभव’: जिस बाघिन के कारण ‘टाइगर स्टेट’ बन गया मध्य प्रदेश, उसका सनातन रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क की ‘कॉलरवाली बाघिन’ के नाम से मशहूर बाघिन का हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,731FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe