Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाज'उसे मुसलमान गुंडों ने मारा': बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या पर बोले कर्नाटक के...

‘उसे मुसलमान गुंडों ने मारा’: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या पर बोले कर्नाटक के मंत्री, कहा- गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे

ईश्वरप्पा ने कहा, "मुस्लिम गुंडों ने उन्हें मारा। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि डॉ शिवकुमार ने हाल में कहा था कि राष्ट्रीय ध्वज हटाकर भगवा लहराया गया। डी के के भड़काने की वजह से मुस्लिम गुंडों को हिम्मत मिली। ऐसी गुंडागर्दी नहीं सही जाएगी।"

कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। इस बीच कर्नाटक मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने बयान दिया है कि ये हत्या मुसलमान गुंडों ने की है। वहीं राज्य मंत्री डॉ नारायण गौड़ा ने आश्वासन दिया है कि आरोपितों को जल्द पकड़ा जाएगा। गृहमंत्री ने इस स्थिति को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को दो दिन बंद रखने का आदेश दिया है।

मुसलमान गुंडों ने हर्षा को मारा, डीके शिवकुमार पर आरोप

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एस ईश्वरप्पा ने कहा, “बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या से बहुत आहत हूँ। वह ‘मुसलमान गुंडों’ (मुस्लिम गुंडों) द्वारा मारा गया। मैं अब स्थिति का मुआएना करने के लिए शिवमोगा जा रहा हूँ। हम ‘गुंडागर्दी’ की अनुमति नहीं देंगे।” उन्होंने इस हत्या के पीछे कॉन्ग्रेस नेता डॉ शिवकुमार को जिम्मेदार बताया है। उनका कहना है कि डॉ शिवकुमार ने ही मुस्लिमों को भड़काने का काम किया है।

ईश्वरप्पा ने कहा, “मुस्लिम गुंडों ने उन्हें मारा। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि डॉ शिवकुमार ने हाल में कहा था कि राष्ट्रीय ध्वज हटाकर भगवा लहराया गया। डी के के भड़काने की वजह से मुस्लिम गुंडों को हिम्मत मिली। ऐसी गुंडागर्दी नहीं सही जाएगी।”

4-5 लड़कों के ग्रुप ने बजरंग दल कार्यकर्ता को मारा

प्रदेश के गृहमंत्री ने बताया, “उन्हें (हर्षा को) 4-5 लड़कों के ग्रुप ने मारा। मुझे नहीं पता की वो कौन से संगठन के थे। पर अभी स्थिति कंट्रोल में है। स्कूल कॉलेजों को दो दिन बंद रखा जाएगा।” राज्य मंत्री डॉ नारायण गौड़ा ने बताया कि उन्होंने शिवमोगा घटना पर डीसी और एसपी से जानकारी ली है। इस संबंध में उनकी मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से भी बात हुई। हालात नियंत्रण में हैं। डीसी और एसपी को कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त इंतजाम करने को कहा गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द होगी। 

शिवमोगा में RAF की तैनाती

पूरे मामले पर शिवमोगा जिले डिप्टी कमिश्नर डॉ सेल्वामणि का बयान भी आया है। उन्होंने बताया कि अभी हालात शांत हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में स्थानीय पुलिस के साथ RAF तैनात की गई है। 144 भी लागू कर दी गई है। वहीं प्रदेश के मांड्या क्षेत्र की सांसद सुमालथा अंबरीश का बयान भी इस संबंध में बयान आया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हालातों को कंट्रोल करने के लिए अपनी श्रेष्ठ कोशिश कर रही है। लेकिन कुछ समूह ऐसे हैं जो लोगों को भड़का रहे हैं।

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या

उल्लेखनीय है कि रविवार को कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई थी। हर्षा की हत्या को लेकर कई रिपोर्ट्स में बताया गया था कि उन्होंने फेसबुक पर हिजाब के विरोध में पोस्ट किया था, जिसके बाद उनकी हत्या को अंजाम दिया गया और इलाके के वाहनों में आग लगाई गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -