Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'आज मैं मुसलमान बन गया': हिंदू युवक का वीडियो, पत्नी ने कहा- शबाना खान...

‘आज मैं मुसलमान बन गया’: हिंदू युवक का वीडियो, पत्नी ने कहा- शबाना खान ने मेरे पति से जबरन कबूल करवाया इस्लाम

वीडियो के सामने आने के तुरंत बाद, आकाश मौर्य की पत्नी ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सुभाष नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें शबाना खान नाम की एक मुस्लिम महिला पर आकाश मौर्य को प्रेम जाल में फँसाने का आरोप लगाया है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल है। इसमें दिख रहा युवक मुस्लिम बनने की बात कह रहा है। इस युवक की पहचान बरेली के 24 साल के आकाश मौर्य के तौर पर हुई है। आकाश की पत्नी लक्ष्मी का कहना है कि उसके पति से जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया है।

15 सेकंड के इसे वीडियो में आकाश मौर्य इस्लामी टोपी पहने नजर आ रहा है। वीडियो के बैकग्राउंड गाना बज रहा है- ‘मेरा दिल तो मोहम्मद’ और साथ ही एक कैप्शन लिखा था – आज, मैं मुस्लिम बन गया हूँ।

वीडियो के सामने आने के तुरंत बाद, आकाश मौर्य की पत्नी ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सुभाष नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें शबाना खान नाम की एक मुस्लिम महिला पर आकाश मौर्य को प्रेम जाल में फँसाने का आरोप लगाया है।

लक्ष्मी ने पुलिस को बताया कि आकाश मौर्य 21 दिसंबर 2023 से घर नहीं लौटा है। उसने कहा कि घर छोड़ते वक्त वह सोने और चाँदी के सिक्के और 23,000 रुपए नकद लेकर गया था। आकाश मौर्य एक कूरियर कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता था।

शिकायत प्रति का स्क्रीनग्रैब

लक्ष्मी के मुताबिक, इज्जतनगर पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले मठ लक्ष्मीपुर में डिलीवरी करते वक्त उसके पति की मुलाकात 21 साल की शबाना खान से हुई थी। कथित तौर पर आकाश बीते 4 महीने से शबाना से फोन पर बात करता रहा था। लक्ष्मी का आरोप है कि उसके पति आकाश को शबाना ने ही फँसाया है।

आकाश मौर्य का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद उनका परिवार स्तब्ध है। जानकारी के मुताबिक, शबाना खान कथित तौर पर वीडियो कॉल कर लक्ष्मी को बताया कि आकाश मौर्य ने इस्लाम अपना लिया है। बकौल लक्ष्मी उसने धमकी दी कि अगर उसने आकाश से संपर्क करने की कोशिश की तो वह उसे चोट पहुँचाएगी।

वहीं आकाश मौर्य की मां सपना ने बताया कि शबाना खान के संपर्क में आने के बाद से उनके बेटा कभी-कभार ही घर आता था। उन्होंने कहा कि आकाश को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया है। उनका ये भी कहना था कि जब शबाना ने उनकी बहु लक्ष्मी को फोन किया तो उसने पीछे से आकाश को रोते हुए सुना था। हालात से मजबूर होकर परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

वहीं इस मसले को लेकर पुलिस अधीक्षक राहुल भाटी का कहना है कि आकाश मौर्य सुभाष नगर पुलिस स्टेशन पहुँचा था। उसने अपना बयान दर्ज कराते हुए धर्मांतरण के आरोपों को खारिज किया है। मंगलवार (26 दिसंबर 2023) को इस मामले पर ऑपइंडिया से बात करते हुए आकाश मौर्य के पिता ने बताया कि उनका बीटा घर लौट आया है। धर्म परिवर्तन से जुड़े दावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने आरोपों को सत्य बताया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सियालकोट से स्वात घूमने गया युवक, इस्लामी भीड़ ने पहले पीटा फिर आग में झोंका: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में एक और हत्या,...

पाकिस्तान में युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर इस्लामी कट्टरपंथियों ने उसे पुलिस थाने से निकालकर मार डाला। इस दौरान थाने में भी आग लगा दी गई।

टेलीग्राम पर ₹500 में मिल रहा था UGC-NET का पेपर, CBI कर रही जाँच: सॉल्वर गैंग का सरगना खुद पास नहीं कर पाया था...

पेपर लीक कराने वाला और एग्जाम की तैयारी कराने वाले सॉल्वर गैंग का सरगना अतुल वत्स कभी खुद भी नीट की तैयारी कर रहा था, लेकिन वो फेल हो गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -