Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजदारू पार्टी, मंदिर में तोड़फोड़, शिवलिंग खंडित किया... अब 'जय श्री राम' के नारों...

दारू पार्टी, मंदिर में तोड़फोड़, शिवलिंग खंडित किया… अब ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच आरोपित की मीट की दुकान पर चला बुलडोजर, पुलिस और केंद्रीय मंत्री भी थे मौजूद

वीडियो में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नजर आ रहे हैं। बुलडोजर के अलावा लोग हाथों से धक्का देकर भी दुकान हटाते नजर आ रहे हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुँचे।

बिहार के बेगूसराय जिले में भगवान भोलेनाथ के मंदिर में तोड़फोड़ कर शिवलिंग खण्डित करने की घटना सामने आई थी। ग्रामीणों का आरोप है कि जावेद नामक युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इस बीच खबर है कि इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बुलडोज़र के जरिए आरोपित की दुकान ढहा दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला बेगूसराय के लाखो सहायक थाना क्षेत्र के खातोपुर चौक का है। मंदिर में तोड़फोड़ की घटना से ग्रामीणों में काफी गुस्सा है। इसको लेकर लोगों ने NH-31 जाम कर हँगामा भी किया था। लेकिन पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई। इससे ग्रामीणों की नाराजगी बढ़ती चली गई।

दैनिक भास्कर ने रिपोर्ट में दावा किया है कि मंदिर टूटने की खबर फैलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी वहाँ पहुँचे थे। इसी दौरान कुछ ग्रामीण बुल्डोजर लेकर पहुँच गए और आरोपित की दुकान ढहा दी। बताया जा रहा है कि मंदिर के आसपास मीट की 10 दुकानें हैं। आरोपित की दुकान के अलावा कुछ अन्य दुकानों में भी तोड़फोड़ की खबर है।

वहीं बुलडोजर चलाए जाने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नजर आ रहे हैं। बुलडोजर के अलावा लोग हाथों से धक्का देकर भी दुकान हटाते नजर आ रहे हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुँचे। साथ ही ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच वह लोगों से बात करते नजर आए।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, “मुस्लिमों ने मंदिर को खंडित करने की कोशिश की है। मैं तो कहूँगा कि क्या इसी के लिए देश का बँटवारा हुआ था? हिंदू हिंदुस्तान में रह गए। मुस्लिम पाकिस्तान चले गए। फिर आज मैं आज देश से अपील करना चाहता हूँ कि अब समय आ गया है, हिंदू जागो, उठो, देखो। हिंदुओं की सहिष्णुता को लाचारी न समझा जाए।”

बता दें कि 22 सितंबर को हुई इस घटना में जावेद के साथ ही निजाम नामक व्यक्ति का नाम भी सामने रहा है। कहा जा रहा है कि शाम के समय दोनों आरोपितों ने पहले शराब पी, फिर उन्होंने मंदिर के पास फोटो खिंचवाई। अगले दिन लोगों को शिवलिंग क्षतिग्रस्त हालत में मिला।

लोगों का कहना है कि जिस जगह मंदिर है उस इलाके में मुस्लिम आबादी है। लोगों का कहना है कि आसपास के लोग मंदिर परिसर में दारू शराब पीते हैं और मीट-मुर्गा खाकर उसके अवशेष मंदिर परिसर में फेंक दिए जाते हैं। शराब पीकर अक्सर कुछ लोग उपद्रव किया करते हैं।

विरोध कर रहे लोगों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार से भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में शराब पर पाबन्दी है, वहाँ दारुबाजी कैसे हो रही है। वहीं बिहार पुलिस ने इस मामले में सड़क जाम करने और विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इसे उपद्रव बताते हुए 4 लोगों के हिरासत में होने की जानकारी दी। मामले में जाँच जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिना परोल के 24 साल से जेल में बंद हैं रवींद्र पाल उर्फ दारा सिंह, 60+ हो चुकी है उम्र: रिहाई की संस्तुति के...

उत्तर प्रदेश का प्रशासन 24 वर्षों से जेल काट रहे दारा सिंह की रिहाई की संस्तुति बार-बार भेजता रहा, लेकिन ओडिशा सरकार फ़ाइल दबाए बैठी रही।

‘ब्राह्मण है ज्योति मिश्रा, फिर भी SC कोटे से बन गई IFS’: जिस लड़की के UPSC चयन पर थे सवाल वह निकली पूरी फ्रॉड,...

ज्योति मिश्रा का पूरा मामला पूजा खेडकर के फ्रॉड से जुड़ी खबरें आने के बीच उजागर हुआ। जाँच में पता चला कि ज्योति ने परिवार को दो साल से गुमराह किया हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -