Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाज'पैसे दो वरना करवा देंगे रेप का केस दर्ज' - भूषण कुमार पर 'काम...

‘पैसे दो वरना करवा देंगे रेप का केस दर्ज’ – भूषण कुमार पर ‘काम के बहाने बलात्कार’ मामले में नया एंगल

“मल्लिकार्जुन पुजारी के खिलाफ उगाही के लिए केस दर्ज की गई। उसने इस साल 3 जुलाई और 10 जुलाई को टी-सीरीज से संपर्क कर भूषण कुमार के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज नहीं कराने के लिए पैसों की माँग की थी।”

टी सीरीज के एमडी भूषण कुमार पर एक महिला द्वारा लगाया गए यौन उत्पीड़न के मामले में एक नया एंगल सामने आया है। मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है, जिसने टी-सीरीज कंपनी के मालिक और निर्माता कृष्ण कुमार से इस महीने कथित तौर पर धन की माँग की। उसने उनके भतीजे और कंपनी के प्रबंध निदेशक भूषण कुमार के खिलाफ रेप का केस दर्ज नहीं कराने के लिए पैसों की माँग की थी। यह जानकारी शनिवार (जुलाई 17, 2021) को एक अधिकारी ने दी।

इस संबंध में एफआईआर शुक्रवार (जुलाई 16, 2021) की रात अंबोली थाने में राष्ट्रीय स्वाभिमान संगठन के राजनेता मल्लिकार्जुन पुजारी के खिलाफ उगाही और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत दर्ज की गई। इससे एक दिन पहले ही 30 वर्षीय एक महिला से अपनी कंपनी में नौकरी देने के बहाने 2017 और 2020 के बीच रेप करने के आरोप में भूषण कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया था।

एक अधिकारी ने बताया, “मल्लिकार्जुन पुजारी के खिलाफ उगाही के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसने इस वर्ष 3 जुलाई और 10 जुलाई को कृष्ण कुमार से संपर्क कर भूषण कुमार के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज नहीं कराने के लिए पैसों की माँग की थी।”

अधिकारी ने बताया कि पुजारी ने भूषण कुमार के खिलाफ रेप के फर्जी आरोप लगाकर कृष्ण कुमार को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया और उनकी छवि मीडिया में खराब करने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि आरोपित ने कृष्ण कुमार से कथित तौर पर कहा कि अगर धन नहीं दिया गया तो महिला का मित्र भूषण कुमार की हत्या कर देगा।

अधिकारी ने बताया कि पुजारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 386, 500, 506 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। सीनियर इंस्पेक्टर सोमेश्वर कामते ने बताया कि शिकायतकर्ता ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। कामते ने कहा, “हम मामले की जाँच कर रहे हैं और आरोपों का पता लगा रहे हैं। हमारे पास मामले में कुछ सबूत हैं और आगे की जाँच जारी है।”

टी-सीरीज के बयान में कहा गया, “मल्लिकार्जुन पुजारी कृष्ण कुमार को फोन करता रहा, लेकिन उन्होंने उसकी जबरन वसूली की माँग नहीं मानी। यह महसूस करने के बाद कि उसके नापाक मंसूबों का कोई नतीजा नहीं निकल रहा है, पुजारी ने महिला के साथ साजिश रची और भूषण कुमार के खिलाफ डीएनएनगर थाना में 15 जुलाई को बलात्कार के आरोप की शिकायत दर्ज कराई।”

गौरतलब है कि हाल ही में टी-सीरीज कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया। भूषण पर 30 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया और दावा किया गया कि उन्होंने अपनी कंपनी के प्रोजेक्ट में काम देने के बहाने पीड़िता का फायदा उठाया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम देने के नाम पर भूषण कुमार ने 2017 से अगस्त 2020 तक करीब तीन साल तक उनके साथ इस हरकत को अंजाम दिया और पुलिस में शिकायत करने पर फोटो एवं वीडियो लीक करने की धमकी दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

आर्टिकल 370 के खात्मे का भारत स्वप्न, जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया: जानिए इससे कितना बदला J&K और लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से न केवल जम्मू-कश्मीर में जमीन पर बड़े बदलाव आए हैं, बल्कि दशकों से उपेक्षित लद्दाख ने भी विकास के नए रास्ते देखे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe