Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजकहीं पंचायत दफ्तर में घुस हथियारबंद अपराधियों ने माँगी रंगदारी, कहीं रेस्टॉरेंट में फायरिंग:...

कहीं पंचायत दफ्तर में घुस हथियारबंद अपराधियों ने माँगी रंगदारी, कहीं रेस्टॉरेंट में फायरिंग: शिक्षक-थानेदार-पत्रकार-ठेकेदार की हत्या ही नहीं, बिहार में हो रहा और भी बहुत कुछ

इन सबके बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में 'मंगलराज' मान रहे हैं। उनका कहना है कि राज्य में सब कुछ ठीक है। बिहार में बढ़ रही हिंसक घटनाओं पर जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया तो सीएम नीतीश ने कहा, "अपराध कहाँ है? आँकड़े देखिए।" वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराध दिल्ली तो में है।

बिहार के अपराधियों में कानून का डर खत्म हो गया है। जहानाबाद में बाढ़ू यादव के नाम के बदमाश ने पंचायत भवन कार्यालय में घुसकर सर्वे अमीन पर रिवॉल्वर तानी और उसकी पिटाई कर दी। वहीं, मुजफ्फरपुर के खचाखच भरे एक रेस्टोरेंट में बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की। दोनों घटनाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके अलावा, बेगूसराय में एक रिटायर्ड टीचर की हत्या कर दी गई है।

पहला मामला जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के कंसुआ पंचायत का है। यहाँ पंचायत भवन कार्यालय में 19 अगस्त 2023 दिन शनिवार को विशेष सर्वेक्षण शिविर का आयोजन हो रहा था। इसी दौरान हथियारबंद 10-12 अपराधियों ने कार्यालय में घुसकर सर्वे अमीन बाल मुकुंद से रंगदारी माँगी। जब उन्होंने विरोध किया तो मारपीट कर उन्हें जख्मी कर दिया।

घटना के दौरान एक बदमाश उन पर पिस्टल ताने रहा, ताकि अमीन वहाँ से भाग ना सकें। अपराधियों ने अमीन का मोबाइल फोन भी छीन लिया। अपराधियों ने धमकाते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में काम करना है तो उन्हें रंगदारी देनी होगी। अगर अपराधियों से बिना पूछे काम किया तो अमीन को अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा।

घटनास्थल पर मौजूद पूर्व शिविर प्रभारी गौरव मौर्य ने इस दौरान बीच-बचाव करने की कोशिश की तो अपराधियों ने उनके साथ भी मारपीट की। इस दौरान जमकर हंगामा मचाया। शोर सुन सभी कर्मचारी जुटने लगे तो अपराधी पिस्तौल लहराते और धमकाते हुए भाग निकले। इस दौरान एक कर्मचारी ने घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अमीन बाल मुकुंद ने इस संबंध में थाने में FIR दर्ज कराई है। अपनी FIR में अमीन ने खैरुचक मठिया गाँव निवासी बाढ़ू यादव उर्फ ओम प्रकाश कुमार सहित 10 -12 लोगों को आरोपित किया है। पुलिस ने इलाज के लिए बाल मुकुंद और गौरव मौर्य को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

अमीन ने कहा कि इससे पहले भी बाढ़ू यादव ने अपनी जमीन के सर्वे को लेकर उनके साथ कई बार गाली-गलौच और हाथापाई कर चुका है। हालाँकि, मामले नहीं बढ़ाने की बात सोचकर इसकी पुलिस से शिकायत नहीं की थी। उन्होंने कहा कि शिकायत नहीं करे के कारण ही उसका मनोबल बढ़ता गया।

मुजफ्फरपुर के रेस्टोरेंट में फायरिंग

दूसरी घटना मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फरदो पुल के पास एनएच 102 के पास की है। यहाँ एक रेस्टोरेंट में शनिवार (19 अगस्त) की रात बाइक से आए चार बदमाशों ने 10 से ज्यादा राउंड फायर किए। रेस्टोरेंट में 5 साल की बच्ची की बर्थडे पार्टी चल रही थी। इस दौरान 50 से अधिक लोग खाना खा रहे थे। इस गोली-बारी में लोग बाल-बाल बचे।

गोलीबारी के दौरान कुछ लोग बाहर की ओर भाग गए और कुछ लोगों ने टेबल के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई। रेस्टोरेंट के शीशे पर 8 गोलियों के निशान मिले हैं। पुलिस आरोपितों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। घटना का वीडियो भी सामने आया है।

इस मामले में एसपी सिटी ने कहा, “प्रारंभिक रूप से ऐसा लग रहा है कि डराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। घटना इससे बड़ी भी हो सकती थी। गोलीबारी के पीछे व्यक्तिगत और व्यापारिक विवाद की बात सामने आ रही है। जल्दी ही घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

बेगूसराय में टीचर की हत्या

बेगूसराय में बाइक सवार अपराधियों ने रिटायर्ड टीचर जवाहर राय की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा कि यह हत्या आपसी रंजिश में की गई है। कहा जा रहा है कि वे अपने बेटे की हत्या की मुख्य गवाह थे। इसी कारण उनकी हत्या की गई है।

इससे पहले फरवरी 2021 में मृतक जवाहर राय के बेटे की अपराधियों ने हत्या कर दी थी। इसमें घटना के जवाहर राय चश्मदीद गवाह थे। माना जा रहा है कि इसी कारण उनकी हत्या की गई है। इस घटना की पुलिस जाँच कर रही है।

अपराध से थर्रा रहा है बिहार

पिछले 145 घंटे में बिहार के कई जगहों पर अपराधियों ने गोलीबारी की है। 14 अगस्त 2023 को समस्तीपुर में एक थाना प्रभारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद 18 अगस्त 2023 को अररिया में एक स्थानीय पत्रकार की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इसके बाद 20 अगस्त को बेगूसराय में रिटायर्ड टीचर की हत्या कर दी गई।

इन सबके बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में ‘मंगलराज’ मान रहे हैं। उनका कहना है कि राज्य में सब कुछ ठीक है। बिहार में बढ़ रही हिंसक घटनाओं पर जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया तो सीएम नीतीश ने कहा, “अपराध कहाँ है? आँकड़े देखिए।” वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराध तो दिल्ली में है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -