Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजबिहार की जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित दिल्ली में गिरफ्तार: 8वीं पास जल्दी...

बिहार की जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित दिल्ली में गिरफ्तार: 8वीं पास जल्दी बनना चाहता था धनवान, 7 मामले दर्ज

बिहार पुलिस के ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि जल्द ही राम बाबू महतो को जल्दी ही बिहार लाया जाएगा और उससे गहराई से पूछताछ की जाएगी। इस खेल में कितने और कहाँ-कहाँ के लोग शामिल हैं, इसकी पता लगाया जाएगा।

बिहार में जहरीली शराब पीकर 80 से अधिक लोगों की मौत के मामले में पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है। इस घटना के मास्टरमाइंड राम बाबू महतो को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जहरीली शराब के मामले में आरोपित के खिलाफ 7 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। 

राम बाबू बिहार के सारण जिले के डोइला गाँव का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार (31 दिसंबर 2022) को बताया कि सूचना के आधार पर आरोपित राम बाबू को शुक्रवार (30 दिसंबर 2022) की रात राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका से गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि अपराध शाखा के अंतर्राज्यीय प्रकोष्ठ को सूचना मिली थी कि राम बाबू महतो दिल्ली में ही कहीं छिपा हो सकता है। इसके बाद तकनीकी निगरानी और विशिष्ट जानकारी के आधार पर उसे द्वारका से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि आरोपित की गिरफ्तारी के संबंध में बिहार पुलिस से जानकारी साझा की गई है।

जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “सरकार पैनी नजर रख रही है। घटना के ठीक बाद से हम इस मामले की जाँच कर रहे हैं। अधिकांश लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं। मैंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।”

पुलिस ने बताया कि राम बाबू महतो के परिवार में उसके 4 भाई और 2 बहनें हैं। उसने 8वीं तक पढ़ाई की है। महतो ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार की आर्थिक हालत खराब है। इसलिए उसने शराबबंदी के बाद जल्दी पैसा कमाने के लिए मिलावटी शराब बनाना और बेचना शुरू कर दिया था।

राम बाबू के खिलाफ सारण जिले के थाना मशरक और थाना इसुआपुर में दो मामले दर्ज हैं और इन दोनों मामलों में वह वांछित है। वह अवैध शराब बनाने और बेचने के कई मामलों में शामिल है। बिहार में दुर्घटना होने के बाद वह भागकर दिल्ली आ गया था और यहाँ छुपकर रह रहा था।

बिहार पुलिस के ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि जल्द ही राम बाबू महतो को जल्दी ही बिहार लाया जाएगा और उससे गहराई से पूछताछ की जाएगी। इस खेल में कितने और कहाँ-कहाँ के लोग शामिल हैं, इसकी पता लगाया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -