Sunday, May 16, 2021
Home देश-समाज नर्सों के फोटो लेना, वीडियो बना वायरल करने की धमकी देना: जमातियों ने सहरसा...

नर्सों के फोटो लेना, वीडियो बना वायरल करने की धमकी देना: जमातियों ने सहरसा में पार कर दी सारी हदें

जब भी नर्स आइसोलेशन केंद्र में काम करने जातीं हैं तो उनका वीडियो बनाया जाता है। पीड़ित नर्स ने अपनी शिकायत में कहा है कि ड्यूटी के दौरान ये संदिग्ध मरीज उन पर अश्लील फब्तियाँ भी कसते हैं, वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हैं।

तबलीगी जमातियों की नर्सों के साथ बद्तमीजी और अभद्र व्यवहार का ताजा मामला बिहार के सहरसा से आया है। मिली जानकारी के अनुसार सहरसा के सदर अस्पताल में तबलीगी जमात के तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। आरोपों के मुताबिक आइसोलेशन सेंटर में भर्ती इन जमातियों ने नर्स के साथ बदतमीजी की, उसकी फोटो खींच वायरल करने की धमकी दी।

जानकारी के अनुसार नर्सों ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि जब भी वे आइसोलेशन केंद्र में काम करने जातीं हैं तो उनका वीडियो बनाया जाता है। इसके साथ-साथ अस्पताल प्रशासन ने तबलीगी जमात के इन जमातियों पर गंदगी फैलाने का आरोप भी लगाया है। पीड़ित नर्स ने अपनी शिकायत में कहा है कि ड्यूटी के दौरान ये संदिग्ध मरीज उन पर अश्लील फब्तियाँ भी कसते हैं। इसके अलावे खाने में मनपसंद भोजन की डिमांड करते हैं। जब ये लोग नर्सों का वीडियो बनाने लगे तो वो सभी केंद्र से बाहर निकल गए।

सवाई माधोपुर में पुलिस ने रोका तो पहले थूका फिर पत्थरबाजी, राजस्थान में आज 43 नए कोरोना+ निकले

एक ही थाली में 6-7 लोग खाते थे, सेक्स करना भी सिखाते थे: मरकज में 21 दिन रहे शख्स का खुलासा

हस्तमैथुन, समलैंगिकता, सबके सामने शौच-पेशाब: ‘इस्लाम ऑन द मूव’ किताब में तबलीगियों की पूरी ट्रेनिंग की कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जमातियों का ये खेल लगभग एक घंटे तक चलता रहा। जिसके बाद नर्सों की शिकायत पर एक्शन लेते हुए अस्पताल प्रबंधन ने इस वाकये की जानकारी जिला प्रशासन व पुलिस को दी। जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए जिला एसपी ने एसडीओ के साथ एक पुलिस टीम आइसोलेशन केंद्र भेजी, जहाँ पुलिस को देखते ही जमातियों ने नमाज पढ़ने का नाटक शुरू कर दिया।

मामले की जाँच करने के बाद पुलिस ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तबलीगी जमात के आरोपितों के मोबाइल जब्त कर लिए तथा दोबारा ऐसा करने पर घर न भेज जेल में डालने की धमकी दी। अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार चंचल ने बताया कि आरोपितों की कोरोना संक्रमण की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

याद रहे कि जमातियों के उत्पात और मेडिकल स्टाफ खासकर नर्सों के साथ अश्लील हरकतें करने की ये खबरें केवल बिहार के सहरसा से ही नहीं आ रहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके पहले गाजियाबाद में भी नर्सों ने आरोप लगाया था कि जमाती उनके सामने कपड़े उतार कर घूमते हैं। वहीं इन पर असभ्य जाहिल और वहशी होने का आरोप कानपुर मेडिकल कॉलेज ने भी लगाया था, जहाँ भर्ती जमातियों पर आरोप था कि वे हाथों में थूक लेकर आइसोलेशन केंद्र की दीवारों, रेलिंग आदि पर चिपका रहे हैं। अभी हाल में ही दिल्ली के आइसोलेशन केंद्र में भर्ती इन जमातियों पर जहालत के आरोप लगे हैं, जिनके अनुसार वो बोतल में पेशाब भरकर उसे बाहर फेंक रहे हैं।

एक तरफ देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, दूसरी तरफ हमारे मेडिकल स्टाफ और पुलिस को इन उत्पाती तबलीगी जमातियों से भी निपटना पड़ रहा है। पहले तो पुलिस को इनका पता लगाने में, समाज के लिए दुश्मन बन गए इन लोगों को खोज-खोज जाँच करवाने और क्वारंटीन करने में मशक्क्त करनी पड़ी, अब अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर्स पर जारी इनके उपद्रव और बदसलूकी को भी नियंत्रित करने में पसीना बहाना पड़ रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

WHO, नीति आयोग बाद अब बॉम्बे HC ने Covid से निपटने के ‘यूपी मॉडल’ को सराहा, पूछा- क्या कर रही है महाराष्ट्र सरकार?

कोरोना वायरस संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के प्रत्येक बड़े शहर में 50 से 100 पीडियाट्रिक बेड और अन्य चिकित्सा सुविधाओं से लैस पीआईसीयू बनाने का निर्णय लिया है।

इजराइली एयर स्ट्राइक में 42 मरे, गाजा शहर के तीन बिल्डिंग खाक: अघोषित युद्ध के सातवें दिन हमास चीफ के घर पर बरसे बम

ताजा इजरायली एयर स्ट्राइक में तीन इमारतें तबाह हुईं और लगभग 42 लोग मारे गए। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच लड़ाई चलती रहेगी।

57 इस्लामिक देशों वाले OIC की आपात बैठक, ईरान के कहने पर एकजुट हुए मुस्लिम देश: इजरायल को दी गई चेतावनी

इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हनीयेह ने कहा था कि विरोध बंद नहीं होगा और विरोध ही येरुशलम का एक मात्र रास्ता है।

केजरीवाल सरकार द्वारा मौत के आँकड़ों में बड़ा हेर-फेर, पिछले 24 दिनों में 4500 से अधिक Covid मौतें रिकॉर्ड से गायब: रिपोर्ट

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच पिछले 24 दिनों में दिल्ली सरकार द्वारा 4500 कोविड -19 मौत के मामले दर्ज नहीं किए गए हैं।

CM खट्टर के विरोध में किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स: लाठीचार्ज, राकेश टिकैत ने दी धमकी- ‘अब UP में BJP को हरवाएँगे’

सीएम खट्टर ने प्रदर्शनकारी किसानों से वापस जाने की अपील करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयासों को मजबूत करने की अपील भी की।

भाग गया AAP नेता, पीछे पड़ी दिल्ली पुलिस: वैक्सीन निर्यात के विरोध में पोस्टर मामला, गरीबों को लालच दे बैनर लगवा रही पार्टी

बैनर लगाने वाले एक व्यक्ति राहुल त्यागी ने बताया कि उसे आम आदमी पार्टी के पार्षद धीरेन्द्र कुमार के ऑफिस से 11 मई को 20 बैनर दिए गए।

प्रचलित ख़बरें

ईद पर 1 पुलिस वाले को जलाया जिंदा, 46 को किया घायल: 24 घंटे के भीतर 30 कट्टरपंथी मुस्लिमों को फाँसी

ईद के दिन मुस्लिम कट्टरपंथियों ने 1 पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की, उन्हें जिंदा जला दिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए 30 को मौत की सजा।

पैगंबर मोहम्मद की दी दुहाई, माँगा 10 मिनट का समय: अल जजीरा न्यूज चैनल बिल्डिंग के मालिक को अनसुना कर इजरायल ने की बमबारी

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बिल्डिंग का मालिक इजरायल के अधिकारी से 10 मिनट का वक्त माँगता है। वो कहता है कि चार लोग बिल्डिंग के अंदर कैमरा और बाकी उपकरण लेने के लिए अंदर गए हैं, कृपया तब तक रुक जाएँ।

ईद में नंगा नाच: 42 सदस्यीय डांस ग्रुप की लड़कियों को नंगा नचाया, 800 की भीड़ ने खंजर-कुल्हाड़ी से धमकाया

जब 42-सदस्यीय ग्रुप वहाँ पहुँचा तो वहाँ ईद के सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसा कोई माहौल नहीं था। जब उन्होंने कुद्दुस अली से इस बारे में बात की तो वह उन्हें एक संदेहास्पद स्थान पर ले गया जो हर तरफ से लोहे की चादरों से घिरा हुआ था। यहाँ 700-800 लोग लड़कियों को घेर कर खंजर से...

इजरायली सेना ने अल जजीरा की बिल्डिंग को बम से उड़ाया, सिर्फ 1 घंटे की दी थी चेतावनी: Live Video

गाजा में इजरायली सेना द्वारा अल जजीरा मीडिया हाउस की बिल्डिंग पर हमला किया गया है। यह बिल्डिंग पूरी तरह ध्वस्त हो गई है।

इजरायल के विरोध में पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा: ट्वीट कर बुरी तरह फँसीं, ‘किसान’ प्रदर्शन वाला ‘टूलकिट’ मामला

इजरायल और फिलिस्तीनी आंतकियों के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व पोर्न-स्टार मिया खलीफा ने गलती से इजरायल के विरोध में...

बड़े युद्ध की तैयारी में चीन! ताइवान से चल रहे तनाव के बीच सामने आया युद्धाभ्यास का वीडियो

वीडियो में चीन का 40,000 टन वजनी युद्धपोत ‘टाइप 075’ देखा गया जो एक साथ 30 हेलिकॉप्टर और 1,000 सैनिकों को ले जाने की क्षमता रखता है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,377FansLike
94,998FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe