Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम लड़की+हिंदू लड़का... नजर रखने के लिए टीम, काम वीडियो बनाना-खबर देना: UP के...

मुस्लिम लड़की+हिंदू लड़का… नजर रखने के लिए टीम, काम वीडियो बनाना-खबर देना: UP के बिजनौर में अल्तमस, फरदीन, अनस और आमिर गिरफ्तार

गिरफ्तार मुस्लिम युवक टीम के तौर पर काम करते थे। इलाके में घूमते रहते थे। हिंदुओं के साथ मुस्लिम लड़कियों के दिखने पर उन्हें रोककर वीडियो बनाते थे। फिर लड़​की के घरवालों को इसकी खबर करते थे।

हाल के दिनों में ऐसी कई घटना हुई है जब मुस्लिम लड़कियों के हिंदुओं के साथ दिखने पर इस्लामी समूह ने मारपीट और अभद्रता की है। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने ऐसे ही चार युवकों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अल्तमस, फरदीन, मोहम्मद अनस, बिट्टू उर्फ आमिर के तौर पर हुई है।

पता चला है कि ये लोग टीम के तौर पर काम करते थे। इलाके में घूमते रहते थे। हिंदुओं के साथ मुस्लिम लड़कियों के दिखने पर उन्हें रोककर वीडियो बनाते थे। फिर लड़​की के घरवालों को इसकी खबर करते थे। इन चारों की गिरफ्तारी 20 मई 2023 को देहरादून-नैनीताल हाईवे पर हुई घटना में हुई है। चारों आरोपित शेरकोट के रहने वाले हैं। इनके दो अन्य साथी की भी तलाश जारी है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अफजलगढ़ के सलामतनगर का रहने वाला विनोद धामपुर से अफजलगढ़ जा रहा था। धामपुर में विनोद का मुस्लिम दोस्त अपनी बहनों के साथ सवारी का इंतजार कर रहा था। सवारी मिलने में हो रही देरी के कारण उसने विनोद से अपनी बहनों को घर पहुँचा देने का निवेदन किया। विनोद उसकी दोनों बहनों को अपनी बाइक पर लेकर निकल पड़ा।

जैसे ही वे लोग देहरादून-नैनीताल हाईवे पर पहुँचे तीन बाइक सवार उनका पीछा करने लगे। बाइक सवारों ने घोसी गाँव के पास विनोद की मोटरसाइकिल रुकवा दी। तीन बाइक पर सवार 6 युवकों ने विनोद और उसके दोस्त की दोनों बहनों के साथ बदसलूकी शुरू कर दी और वीडियो बनाने लगे। आरोपों के अनुसार लड़कों ने दोनों युवतियों को नकाब हटाने के लिए कहा। उन लोगों ने विनोद के साथ गाली-गलौज की और विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो गए।

वायरल वीडियो में आरोपित युवकों को गाली देते और बदसलूकी करते देखा और सुना जा सकता है। आरोपित नौजवान बार-बार लड़कियों से बाइक चला रहे विनोद के बारे में जानकारी माँग रहे हैं। लड़कियों के विरोध के बाद लड़के उनके घर का फोन नंबर माँगते हैं। उसके बाद उन्हें घर तक ले जाने की बात कहते हैं। विनोद कुमार ने इस संबंध में अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस इनकी तलाश में जुट गई और 4 युवकों को गिरफ्तार किया।

बता दें कि हाल के समय में देश के अलग-अलग हिस्सों में ऐसी कई घटनाएँ हुईं है, जब मुस्लिम लड़कियों के साथ दिखने पर हिंदुओं को इस्लामी कट्टरपंथी समूह ने निशाना बनाया है। अभद्रता और मारपीट के साथ-साथ ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी किए गए हैं। 21 मई को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुस्लिम लड़की को हिन्दू लड़के के साथ शॉपिंग करते देख कर कुछ मुस्लिम युवक भड़क गए थे और उन्होंने उनकी पिटाई कर दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -