Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजजहाँ 4 हिन्दुओं को आधार कार्ड देख कर मार डाला, वहाँ अब बम धमाके...

जहाँ 4 हिन्दुओं को आधार कार्ड देख कर मार डाला, वहाँ अब बम धमाके में बच्चे की मौत: जम्मू कश्मीर के राजौरी में लगातार दूसरे दिन आतंकी वारदात

आतंकियों की कायराना हरकत पर, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दु:ख प्रकट करते हुए आश्वस्त किया है कि आतंकियों को ढूँढ़ निकाला जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के डाँगरी गाँव में बम धमाका हुआ है। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं, 5 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। इससे पहले, रविवार (1 जनवरी, 2023) को भी आतंकियों ने हिंदुओं को टारगेट करते हुए बम धमाके वाली जगह के पास में ही फायरिंग की थी। फायरिंग में 4 लोगों की मौत हुई थी। इस फायरिंग को डाँगरी के सरपंच ने हिंदुओं की ‘टारगेट किलिंग’ करार दिया।

सोमवार (2 जनवरी, 2023) को डाँगरी में हुए बम ब्लास्ट को लेकर जम्मू-कश्मीर एडीजी मुकेश सिंह ने कहा, “आतंकियों ने जिन घरों को निशाना बनाकर कल फायरिंग की थी, उसके पास ही बम धमाका हुआ है। इसमें 5 लोग जख्मी हुए हैं और एक बच्चे की मौत हो हुई। बम धमाके वाली जगह से एक संदिग्ध आईईडी सुरक्षा बलों ने बरामद किया है। ऐसा लगता है कि यह बम भी उन्हीं आतंकियों ने यहाँ रखा था, जिन्होंने रविवार शाम को फायरिंग कर 4 लोगों की जान ले ली थी।”

बता दें कि रविवार को देर शाम डाँगरी गाँव में, हिंदुओं को टारगेट करते हुए आतंकियों ने तीन घरों में फायरिंग की थी। ये घर, 50 मीटर के दायरे में बने थे। आतंकियों द्वारा की गई इस फायरिंग में 4 मासूमों की मौत हो गई थी। वहीं, 6 अन्य घायल हुए थे। घायलों में से 2 की हालत गंभीर थी। इन्हें, एयरलिफ्ट कर जम्मू लाया गया है। जहाँ, जम्मू मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

इस फायरिंग को लेकर डाँगरी के सरपंच धीरज शर्मा ने कहा है कि गाँव के बीचो बीच आतंकियों ने पहले लोगों की पहचान की। मारने से पहले आतंकियों ने पहचान पत्र (आधार कार्ड) देखा। आतंकियों ने पहचान पत्र में हिंदू नाम देखने के बाद महिलाओं के साथ भी बदतमीजी की। महिलाओं के बाल खींचकर उनके साथ मारपीट की। फिर, महिलाओं को कमरे में बंद कर दिया और उनके सामने ही दो लोगों को गोली मार दी। इस घटना में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हुई। दोनों बाप बेटे थे।

आतंकियों की कायराना हरकत पर, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दु:ख प्रकट करते हुए आश्वस्त किया है कि आतंकियों को ढूँढ़ निकाला जाएगा। साथ ही, उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

दो दिनों में 4 बड़ी वारदात

नए साल की जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी नहीं रही। आतंकियों ने बीते दो दिनों में 4 बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। आंतक की पहली वारदात श्रीनगर में हुई जहाँ आतंकियों ने CRPF के बंकर पर ग्रेनेड फेंका। वहीं, पुलवामा में आतंकी ने CRPF के जवान से एक-47 राइफल छीन ली। इसके बाद, राजौरी ने हिंदुओं को टारगेट करते हुए फायरिंग हुई और अब बम धमाका हुआ है।

एक के बाद एक सामने आई आतंकियों की करतूत के बाद डाँगरी गाँव मे भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सेना के जवान घेराबंदी कर आतंकियों की सर्चिंग में जुटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि जिस इलाके में आतंकी घटनाएँ सामने आईं हैं, वहाँ इससे पहले आतंकी गतिविधियाँ न के बराबर थीं। इन घटनाओं के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -