Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजजिस अदनान की छत से महाकाल की सवारी पर थूका, उसके घर पर शिवराज...

जिस अदनान की छत से महाकाल की सवारी पर थूका, उसके घर पर शिवराज सरकार ने बुलडोजर चलवाया: उज्जैन में DJ बजा कर मुनादी

घटना में उसका सगा भाई और एक नाबालिग शामिल है। अब उसके घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर थूकने वालों के घर पर बुलडोजर चला है। ‘मामा के बुलडोजर’ के आरोपितों के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। थूककांड के आरोपित भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। बुलडोजर चलाए जाने से पहले ढोल पीट कर मुनादी भी करवाई गई। बुधवार (19 जुलाई, 2023) को ये कार्रवाई हुई। इस दौरान नगर निगम की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी पहुँचे हुए थे।

पुलिस ने इस मामले में 1 नाबालिग समेत 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। टंकी चौराहे पर स्थित अदनान के घर से ही थूक फेंका गया था। घटना में उसका सगा भाई और एक नाबालिग शामिल है। अब उसके घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। पुलिस ने बताया है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए आरोपितों ने ये हरकत की थी। मुनादी के लिए ढोल के साथ-साथ DJ का भी इस्तेमाल किया गया। कार्रवाई खत्म होने के बाद वहाँ की दुकानें खुलीं।

कार्रवाई से पहले पुलिस ने आरोपित अदनान मंसूरी के घर को खली करवाया। आरोपित के मकान के उन हिस्सों को ध्वस्त किया गया, जो अवैध थे। बता दें कि आरोपितों ने न सिर्फ श्रद्धालुओं पर थूक फेंका था, बल्कि कुल्ला कर के भी फेंका था। इस मामले में जो बालिग आरोपित है, उसे मंगलवार को ही भैरवगढ़ स्थित सेन्ट्रल जेल में भेज दिया गया है। जो नाबालिग आरोपित है, उसे ‘बाल संप्रेक्षण गृह’ भेजा गया है।

खाराकुआँ थाने में इस बाबत FIR दर्ज की गई थी। आरोपितों के विरुद्ध धार्मिक भावना को ठेस पहुँचाने और सद्भाव बिगाड़ने का मामला दर्ज किया गया था। वीडियो फुटेज व अन्य सबूतों की जाँच की जाएगी, जिसके बाद पुलिस कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे छत पर खड़े लड़कों ने बोतल से पानी लेकर मुँह में भरा। साथ ही थूकते हुए भी देखा जा सकता है। भाजपा नेताओं और ‘बजरंग दल’ कार्यकर्ताओं ने इसके बाद थाने पहुँच कर आपत्ति दर्ज कराई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -