Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाज'हमें बहुत मारा': वकीलों की सतर्कता से लव जिहाद का शिकार होने से बची...

‘हमें बहुत मारा’: वकीलों की सतर्कता से लव जिहाद का शिकार होने से बची हिंदू युवती, देखें Video

बाद में युवती ने इस बात का खुलासा किया कि सोनू मलिक ने कहा था कि वह हिन्दू है, जबकि असल में वह मुस्लिम था। दोनों के बीच फेसबुक के माध्यम से बातचीत शुरू हुई थी और 3 दिन पहले वह चंडीगढ़ से सोनू मलिक के साथ आई थी।

अलीगढ़ कोर्ट में असामान्य नजारा देखने को मिला। वकीलों की सतर्कता से एक हिंदू युवती ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का शिकार होने से बच गई। उसे चंडीगढ़ से एक मुस्लिम युवक भगाकर लाया था।

जब यह युवक कोर्ट में शादी का रजिस्ट्रेशन कराने पहुॅंचा तो लोगों को संदेह हुआ। इसी बीच कुछ अज्ञात लोगों ने उसकी पिटाई भी कर दी। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खुद के सोनू मलिक बताने वाले युवक को अलीगढ़ सिविल लाइन्स पुलिस ने गुरुवार (3 दिसंबर 2020) को जिला अदालत परिसर से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले अज्ञात लोगों ने उसकी पिटाई भी की। इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में युवती कहती है कि वह नाबालिग नहीं है और वह सोनू से बहुत प्यार करती है। इसके बाद उसने कहा, ‘सोनू मेरी जान है’, इतना नाटक देखने के बाद पुलिसकर्मियों ने युवती को किसी तरह ई-रिक्शा में बैठाया।

पुलिस ने युवती के परिजनों को इस घटनाक्रम की पूरी जानकारी दे दी है। गिरफ्तारी का यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो चर्चित हुआ, जिसमें कई पुलिसकर्मी आरोपित को जिला अदालत परिसर में भीड़ के बीच से घसीट कर ले जा रहे हैं। इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि आरोपित भी कम नाटकीय किरदार नहीं है, वह कहता है, “मेरे प्यार को रोक लिया। हमें बहुत मारा कोर्ट में।”

बाद में युवती ने इस बात का खुलासा किया कि सोनू मलिक ने कहा था कि वह हिन्दू है, जबकि असल में वह मुस्लिम था। दोनों के बीच फेसबुक के माध्यम से बातचीत शुरू हुई थी और 3 दिन पहले वह चंडीगढ़ से सोनू मलिक के साथ आई थी। पिछले वीडियो की तुलना में इस वीडियो में युवती बेहद शांत और स्थिर नज़र आती है और इत्मीनान से पूरी बात बताती है।

महिला ने मीडिया वालों से बात करते हुए यह भी कहा कि सोनू उस पर मानसिक रूप से दबाव बनाता था और यह कह कर ब्लैकमेल करता था कि अगर वह नहीं मानी तो ज़हर खाकर अपनी जान दे देगा। इस घटना का वीडियो साझा करते हुए योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी लिखते हैं, “लव जिहादी मौक़े पर ही धरा गया,वकीलों की सूचना पर पहुँचे लड़की के घरवालों ने थोड़ी सेवा भी की।” इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि युवक का असली नाम मोहम्मद सोनू है। योगीजी का ‘नया क़ानून’ बखूबी काम कर रहा है, वकीलों को ‘विशेष’ साधुवाद।

इस घटनाक्रम पर सिविल लाइन्स, अलीगढ़ मंडल अधिकारी (सीओ) अनिल समानिया ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा, “युवती को जबरन बंधक बना कर रखने के आरोप में मामले के आरोपित सोनू मलिक पर नयागाँव, मौहाली चंडीगढ़ में संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया जा चुका है। साथ ही आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित थाना और युवती के परिजनों को भी सूचित किया जा चुका है।” 

उन्होंने सोनू मलिक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह चंडीगढ़ में बतौर दर्जी (टेलर) काम करता है। उसने चंडीगढ़ की युवती से शुरुआत में दोस्ती की इसके बाद वह शादी करने की योजना बना रहा था। वह युवती से शादी करने के लिए उसे चंडीगढ़ से भगा कर यहाँ लाया था। फ़िलहाल चंडीगढ़ पुलिस आरोपित सोनू मलिक को गिरफ्तार कर चुकी है और मामले के अन्य पहलुओं पर जाँच शुरू कर दी है।     

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe