Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजलुलु मॉल के बाद अब चारबाग रेलवे स्टेशन पर पढ़ी गई नमाज, परिसर में...

लुलु मॉल के बाद अब चारबाग रेलवे स्टेशन पर पढ़ी गई नमाज, परिसर में अवैध मस्जिद और दरगाह की भी शिकायत: सामने आया वीडियो

इस नमाज़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। SP GRP ने भी इस वीडियो पर जाँच करवा कर कार्रवाई की बात कही है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल के बाद अब रेलवे स्टेशन पर नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के चारबाग स्टेशन का होने का दावा किया जा रहा है। रेलवे पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान ले कर जाँच शुरू कर दी है। हिन्दू महासभा ने स्टेशन पर हुई नमाज़ के विरोध में पुलिस को शिकायत सौंपी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिन्दू महासभा की शिकायत में उत्तर प्रदेश में सार्वजानिक स्थलों पर नमाज़ पर प्रतिबंध होने के बाद भी स्टेशन पर नमाज़ होने पर आपत्ति जताई गई है। शिकायत हिन्दू महासभा के पदाधिकारी शिशिर चतुर्वेदी ने दर्ज करवाई है। उनके मुताबिक नमाज़ प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पढ़ी गई है। शिकायतकर्ता ने स्टेशन परिसर में बनी एक मजार और एक मस्जिद को अवैध बताते हुए उस पर भी कार्रवाई की माँग की है।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन पर नमाज़ शाम 7 बजे पढ़ी गई। शिशिर चतुर्वेदी की शिकायत पर चारबाग रेलवे पुलिस के DSP प्रथम ने बताया, “शिकायत की जाँच करवाई जा रही है। जाँच के बाद जो भी तथ्य प्रकाश में आएँगे उन पर नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा। इस नमाज़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। SP GRP ने भी इस वीडियो पर जाँच करवा कर कार्रवाई की बात कही है।

22 सेकेण्ड के इस वीडियो में नमाज़ी ने गुलाबी रंग का कुर्ता पायजामा पहन रखा है और सिर पर नमाज़ी टोपी लगा रखी है। उसने एक जगह दीवाल के बगल में चटाई बिछा रखी है जहाँ रेलवे के एनाउंसमेंट की आवाज साफ़ सुनाई दे रही है। दीवाल पर ‘एक तू ही सच्चा, तेरा नाम सच्चा’ लिखा हुआ है। यह वीडियो बगल से गुजर रहे एक व्यक्ति ने बनाई है।

गौरतलब है कि इस से पहले लखनऊ में ही लू लू मॉल के अंदर नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने मॉल के आगे विरोध प्रदर्शन किया है। जहाँ अज्ञात नमाज़ियों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है वहीं विरोध दर्ज करवाते कई हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe