Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजकोचिंग जा रही छात्रा पर दानिश खान ने चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, 31...

कोचिंग जा रही छात्रा पर दानिश खान ने चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, 31 टाँके लगे: पीड़ित मॉं बोलीं- 2 साल से कर रहा था परेशान

“तीन महीना पहले हम उसके घर पर उसे समझाने के लिए गए थे। तब उसने माफी माँग लिया था और कहा था कि आज के बाद हम उसे परेशान नहीं करेंगे, बात नहीं करेंगे। उसकी मम्मी भी पैर पड़ रही थी। आज उसने चाकू मार दिया।”

उत्तर प्रदेश के झाँसी में एक छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया गया। घटना सोमवार (11 जुलाई 2022) की है। हमले का आरोपित दानिश खान कथित तौर पर छात्रा को दो साल से परेशान कर रहा था।

12वीं में पढ़ने वाली छात्रा पर तब हमला किया गया, जब वह मिशन चौराहे से गुजर रही थी। उसे सिविल अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखकर लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। छात्रा के चेहरे पर 31 टाँके लगने की बात मीडिया रिपोर्टों में कही गई है। पुलिस आरोपित युवक की तलाश में जुटी है।

पीड़ित छात्रा रोजाना की तरह वह सोमवार शाम मिशन कम्पाउंड के पास इंग्लिश की कोचिंग करने जा रही थी। रास्ते में दानिश खान खड़ा था। उसने उसकी गर्दन और चेहरे पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। एक लड़की ने बीच-बचाव कर छात्रा को बचाया। दानिश हमला करके फरार हो गया। लहूलुहान हालत में छात्रा किसी तरह कोचिंग पहुँची, जहाँ से टीचर उसको अस्पताल ले गए। उसके बाद परिजनों को सूचना दी गई। 

जानकारी के मुताबिक दानिश और पीड़ित छात्रा के बीच दो साल पहले नंबर का आदान-प्रदान हुआ था। इसके बाद दानिश लगातार उसे ब्लैकमेल और परेशान कर रहा था। यह बातें तब सामने आई जब छात्रा के घर से रुपए और सोने के आभूषण गायब होने लगे। जब छात्रा की माँ ने तांत्रिक के पास जाने की बात कही तो उसने घर से पैसे व जेवर दानिश खान को देने के बारे में बताया। लड़की ने बताया कि दानिश उसे आए दिन डराता धमकाता है और पैसों की माँग करता है। इसकी जानकारी होने पर छात्रा माँ दानिश के घर गई। उस समय दानिश की माँ ने कबूल किया था कि दोनों के बीच दोस्ती है। इसके बाद दानिश और उसके परिवार के लोगों ने माफी माँग ली थी। छात्रा के परिजनों को कि मामला शांत हो गया है। इसलिए उस समय उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी।

पीड़ित छात्र की माँ का कहना है कि दानिश उनकी बेटी को पिछले दो साल से परेशान कर रहा था। उन्होंने कहा, “तीन महीना पहले हम उसके घर पर उसे समझाने के लिए गए थे। तब उसने माफी माँग लिया था और कहा था कि आज के बाद हम उसे परेशान नहीं करेंगे, बात नहीं करेंगे। उसकी मम्मी भी पैर पड़ रही थी। उसके बाद आज (11 जुलाई 2022) ये घटना हुई। उसने चाकू मार दिया।” उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को बहुत ज्यादा चोट लगी है। पीछे गला पूरा कटा हुआ है। दो लंबे-लंबे निशान लगे हैं।

क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि घटना की सूचना मिलने पर जाँच की गई तो पता चला कि पीड़ित छात्रा और आरोपित युवक की कॉलेज से टेलीफोन पर बातचीत होती थी। उन्होंने बताया कि नंदिनी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है। डॉक्टर ने कहा कि जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इधर दानिश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। गिरफ्तारी के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय का कहना है कि दानिश की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

अपडेट: ताज़ा जानकारी यह है कि झाँसी पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपितों को धर-दबोचा है। एक आधिकारिक बयान में यूपी पुलिस ने बताया कि नवाबाद थाना स्थित हाइड्रिल कॉलोनी की लड़की अंग्रेजी की कोचिंग पढ़ने जाती है और उसकी जान-पहचान करारी थाना क्षेत्र के सीपरी बाजार के रहने वाले युवक से हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो गया था, जिसके बाद कोतवाली थानांतर्गत सूद कॉलोनी में पढ़ने जा रही लड़की पर उसने ब्लेड से हमला कर दिया।

पुलिस ने जानकारी दी है कि लड़की को उसने झाँसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहाँ चिकित्सकों ने बताया कि उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। सातों हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -