Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजवाराणसी पहुँचे CM योगी ने की बिजली विभाग के MD की छुट्टी, नालों की...

वाराणसी पहुँचे CM योगी ने की बिजली विभाग के MD की छुट्टी, नालों की सफाई के लिए दी आखिरी चेतावनी

वहाँ एमडी की जगह दूसरे अफसर खड़े हुए और जवाब देने लगे। सीएम ने इस पर पूछ लिया कि वो जवाब क्यों दे रहे हैं, विभाग के एमडी कहाँ हैं। अधिकारी ने बताया, “वह घर पर हैं, उन्होंने मुझे भेजा है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी दौरे के दौरान एक अधिकारी के लापरवाह रवैये को देखते हुए उसे पद से निलंबित कर दिया। शुक्रवार (जून 18, 2021) को बिजली विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर सरोज को ड्यूटी से सस्पेंड करने के अलावा सीएम ने जल निगम के चीफ इंजीनियर को भी फटकार लगाई। साथ ही जलजमाव को देखते हुए नगर आयुक्त को सख्त निर्देश दिए और स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाराणसी पहुँचकर योजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान विद्युत विभाग के जेनरेशन लॉस पर सीएम ने विभाग के एमडी से जवाब जानना चाहा। लेकिन वहाँ एमडी की जगह दूसरे अफसर खड़े हुए और जवाब देने लगे। सीएम ने इस पर पूछ लिया कि वो जवाब क्यों दे रहे हैं, विभाग के एमडी कहाँ हैं। अधिकारी ने बताया, “वह घर पर हैं, उन्होंने मुझे भेजा है।”

अधिकारी की इस लापरवाही को देखते हुए सीएम नाराज हो गए और एमडी को निलंबित करने का आदेश जारी किया। इसके अलावा, सर्किट हाउस में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर विकास कार्य पूरा कराने के लिए सभी कार्यदायी विभागों को आदेशित किया। उन्होंने कहा कि हर 15 दिन पर सभी जनप्रतिनिधियों के साथ अफसरों की बैठक हो। विकास कार्य की समीक्षा की जाए। बाधाओं को दूर कर कार्य को गति दी जाए।

आगे सीएम योगी ने बारिश के कारण हुए जलजमाव को देखकर जल निगम के चीफ इंजीनियर को डाँटा। उन्होंने अधिकारी को फटकारते हुए कहा, “कई बार से सुन रहा हूँ कि नाले की सफाई हो रही है लेकिन कुछ दिख नहीं रहा है। अगली बैठक में यह नहीं सुनूँगा, तब तक ठीक हो जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने गोद लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार का भी दौरा किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम के दौरे के बाद स्थानीय लोगों में उत्साह है कि पीएचसी में आधुनिक मेडिकल सुविधाएँ बढ़ेगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सर्व सुविधायुक्त बनाने की कार्ययोजना सीएम को दिखाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल शाम 4:50 बजे सेवापुरी विकासखंड के हाथी बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे थे। सीएम के पहुँचते ही पूरा परिसर हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा। सीएम सबसे पहले वैक्सीनेशन रूम में पहुँचे। वहाँ पर स्वास्थ्य कर्मी एएनएम सुनीता कुमारी व पूनम गुप्ता से वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोविड वार्ड,लेबर रूम, ऑब्जर्वेशन कक्ष, टेलीमेडिसिन रूम का जायजा लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,362FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe