Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजUP पुलिस को सामने देख गोतस्कर साजिद की हालत हुई खराब, बचने के लिए...

UP पुलिस को सामने देख गोतस्कर साजिद की हालत हुई खराब, बचने के लिए चलाई ताबड़तोड़ गोलियाँ: एनकाउंटर में ढेर हुआ, साथीदार भी घायल

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस और गोतस्करों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक गोतस्कर ढेर हो गया है। मृतक का नाम साजिद है जो मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला है। पुलिस ने इस एनकाउंटर में बबलू नाम के दूसरे गोतस्कर को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस और गोतस्करों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक गोतस्कर ढेर हो गया है। मृतक का नाम साजिद है जो मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला था। पुलिस ने इस एनकाउंटर में बबलू नाम के दूसरे गोतस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पुलिस पर गोलियाँ भी चलाईं थी। घटना शनिवार (18 नवंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रामपुर के पटवाई थानाक्षेत्र की है। शनिवार को पुलिस को कुछ संदिग्ध लोगों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस सूचना पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी बीच मुरादाबाद जिले से आती एक संदिग्ध होंडा कम्पनी की कार नजर आई। पुलिस को देखकर ये वाहन थोड़ी देर रुका और वहीं से वापस लौटने लगा। पुलिस को शक हुआ तो वाहन को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस के इशारे पर वाहन ने गति पकड़ ली जिसका पीछा शुरू कर दिया गया।

पुलिस प्रेसनोट

पुलिस का कहना है कि भागने के दौरान आरोपितों की गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे गिर पड़ी। वाहन से 2 संदिग्ध उतरे और भागने लगे। पीछे से आ रही पुलिस टीम ने घेराबंदी की और दोनों संदिग्धों को सरेंडर करने के लिए कहा। हालाँकि पुलिस की इस अपील का दोनों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उलटे उन्होंने पुलिस टीम पर ही गोलियाँ बरसानी शुरू कर दीं। पुलिस की आत्मरक्षा में हुई जवाबी कार्रवाई में दोनों संदिग्धों के पैर में गोली लगी। पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुँचाया जहाँ संदिग्ध ने दम तोड़ दिया।

वहीं मुठभेड़ में घायल दूसरे संदिग्ध का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक की पहचान 23 वर्षीय साजिद के तौर पर हुई। जाहिद का बेटा साजिद कुख्यात गोतस्कर बताया जा रहा है जो मूलतः मुरादाबाद के कुंदरकी थानाक्षेत्र का रहने वाला है। मुठभेड़ में घायल हुआ दूसरा संदिग्ध 30 वर्षीय बबलू है। जमील का बेटा बबलू भी मूलतः मुरादाबाद के बिलारी थानाक्षेत्र का निवासी है। पुलिस साजिद और बबलू के आपराधिक रिकॉर्ड की पड़ताल कर रही है। पुलिस ने आरोपितों पर IPC 307 और आर्म्स एक्ट के तहत केस भी दर्ज किया है।

बताते चलें कि दीपावली (12 नवम्बर) की रात गोतस्करों ने 3 गोवंश की हत्या कर दी थी। घटना पर हिन्दू संगठनों ने नाराजगी जताई थी और आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की थी। इस घटना के बाद रामपुर पुलिस ने गोतस्करों के खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -