Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजपिता YSRCP का सांसद, बेटी ने BMW से फुटपाथ पर सोए युवक को रौंदा:...

पिता YSRCP का सांसद, बेटी ने BMW से फुटपाथ पर सोए युवक को रौंदा: मौके से भागी ‘नवाबजादी’, अगले दिन गिरफ्तार हुई तो थाने से ही मिल गई बेल

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जाँच कर कार का पता लगाया और एंबुलेंस को बुलाने के लिए किए गए कॉल के आधार पर माधुरी तक पहुँची और उसे गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि माधुरी को पुलिस स्टेशन से ही जमानत भी मिल गई।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में राज्यसभा सांसद बीड़ा मस्ताव राव की बेटी ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक व्यक्ति को रौंद दिया, जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। हादसे के बाद सांसद की बेटी माधुरी मौके से फरार हो गई, हालाँकि तब तक उसकी सहेली मौके पर रुकी थी और उसके एंबुलेंस बुलाया, लेकिन उसके बाद वो भी फरार हो गई। मृतक के परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपित माधुरी को गिरफ्तार कर लिया, हालाँकि उसे थाने से ही जमानत दे दी गई।

बता दें कि पुणे में एक रईसजादे के बेटे ने पोर्श कार से 2 युवा इंजीनियरों की जान ले ली थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन 300 शब्दों का निबंध लिखने के बाद उसे जमानत मिल गई थी। इस मामले ने बाद में कई मोड़ लिए और अब तीन पीढ़ियों के लोग जेल के भीतर हैं। वहीं, ऐसा ही एक मामला नागपुर से सामने आया है, जहाँ इंजीनियरिंग के छात्रों ने पार्टी के बाद घर जाते समय फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर कार चढ़ा दी, जिसमें 17 लोग घायल हो गए। उनमें से दो महिलाओं की मौत हो गई।

सांसद की बेटी से जुड़ा क्या है मामला?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार (17 जून 2024) की रात वाईएसआर कॉन्ग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद बीड़ा मस्तान राव की बेटी माधुरी अपनी सहेली के साथ बीएमडब्ल्यू कार चला रही थी, तभी उसने चेन्नई के बेसेंट नगर में नशे की हालत में फुटपाथ पर सो रहे 24 वर्षीय पेंटर सूर्या को कार से कुचल दिया। हादसे के तुरंत बाद माधुरी मौके से फरार हो गई, जबकि उसकी दोस्त कार से उतरी और एंबुलेंस को कॉल किया। इस दौरान वो एक्सीडेंट के बाद इकट्ठा हुए लोगों से बहस भी करती दिखी। हालाँकि बाद में वो भी फरार हो गई। वहाँ मौजूद लोगों ने पीड़ित पेंटर को अस्पताल पहुँचाया, लेकिन उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अभी 8 माह पहले ही उसकी शादी हुई थी।

इस हादसे के बाद उसके रिश्तेदार और कॉलोनी के लोग जे-5 शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन पहुँच गए और कार्रवाई की माँग करने लगे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जाँच कर कार का पता लगाया और एंबुलेंस को बुलाने के लिए किए गए कॉल के आधार पर माधुरी तक पहुँची और उसे गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि माधुरी को पुलिस स्टेशन से ही जमानत भी मिल गई। माधुरी के पिता बीड़ा मस्तान राव साल 2022 से YSRCP के राज्यसभा सांसद हैं। वो विधायक भी रह चुके हैं और सी-फूड बिजनेस में उनका बड़ा नाम है।

महाराष्ट्र में पुणे-पोर्श जैसा काँड, इंजीनियरिंग के छात्रों ने 17 को रौंदा-2 की मौत

इस बीच, रविवार (16 जून 2024) की रात महाराष्ट्र के नागपुर में पुणे-पोर्श कांड जैसा मामला सामने आया। यहाँ इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे 6 युवकों ने देर रात तक एक ढाबे पर पार्टी की और बाद में फुटपाथ पर कार चढ़ा दी। इस हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई, तो 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, इसमें कई छोटे बच्चे हैं। यही नहीं, इस हादसे में 8 अन्य लोगों के भी घायल होने की जानकारी मिली है।

बताया जा रहा है कि शराब पीकर गाड़ी चला रहे युवकों को 2 पुलिसवालों ने रोकने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने पुलिस वालों पर भी गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की थी। इसी क्रम में टोल नाके के पास उनकी गाड़ी पंक्चर हो गई और एक कार से टकरा गई और फिर तेज रफ्तार गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई। जहाँ सो रहे लोगों को कुचल दिया। यही नहीं, नशे में होने की वजह से उन्होंने कार को फुटपाथ पर भी आगे पीछे किया और गाड़ी पलट गई। इसके बाद कार में बैठे सभी 6 लोग फरार हो गए थे। बाद में पुलिस ने गाड़ी चला रहे भूषण लांजेवार और उसके दोस्तों – वंश जादे, सन्मय पत्रिकर, अथर्व वनायत, अथर्व मोगरे और ऋषिकेश चौबे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार (17 जून 2024) को बताया कि लांजेवार और उसके दोस्त, सभी इंजीनियरिंग के छात्र हैं या इंजिनियरिंग खत्म कर चुके हैं। उन पर आईपीसी की धारा 304 (II) (गैर इरादतन हत्या) और अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। मृतकों की पहचान 42 वर्षीय कांतिबाई बागड़िया और 30 वर्षीय सीताराम बागड़िया के रूप में हुई है। घायलों में से सात की हालत गंभीर है, जबकि आठ अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -