Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजरोटी के लिए दोस्त की हत्या: फिरोज खान ने रिक्शा चालक मुन्ना को घोंपी...

रोटी के लिए दोस्त की हत्या: फिरोज खान ने रिक्शा चालक मुन्ना को घोंपी चाकू, करोल बाग़ की घटना, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

CCTV फुटेज के आधार पर आरोपित को 6 घंटों के ही अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। चश्मदीद ने उसकी पहचान की। फ़िरोज़ ने पुलिस के आगे अपना गुनाह कबूल किया है।

दिल्ली के करोलबाग इलाके से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ फ़िरोज़ खान ने अपने दोस्त मुन्ना की रोटी के लिए चाकू मार कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मृतक मुन्ना ने अपने खाने में से आरोपित को रोटी देने से मना कर दिया था। मृतक की पहचान मध्य प्रदेश के मुन्ना के रूप में हुई, जो रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पेट भरता था, वहीं आरोपित फिरोज कूड़ा बीनने का काम करता था। पुलिस ने आरोपित फ़िरोज़ को गिरफ्तार कर लिया है। घटना 26 जुलाई 2022 (मंगलवार) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखन नाम का व्यक्ति इस घटना का चश्मदीद है। उसने पुलिस को बताया, “घटना की रात लगभग 10 बजे मैं और मुन्ना विष्णु मंदिर मार्ग के ताँगा चौक के फुटपाथ पर एक साथ खाना खा रहे थे। तभी एक व्यक्ति शराब के नशे में वहाँ आया और उसने मुन्ना से रोटी-सब्जी माँगी। मुन्ना ने उसे खाने के लिए दे दिया। कुछ देर बाद उसने फिर से रोटी माँगी तो मुन्ना ने देने से मना कर दिया। इसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई।” मीडिया रिपोर्ट में फिरोज मुन्ना का दोस्त बताया जा रहा है।

चश्मदीद ने आगे बताया, “कुछ ही देर में कहासुनी बढ़ कर मारपीट में बदल गई। इस दौरान आरोपित ने अपने पास रखी चाकू मुन्ना के पेट में 2 से 3 बार घोंप दी और वहाँ से भाग गया। घायल अवस्था में मुन्ना को अस्पताल ले जाया गया जहाँ अधिक खून बह जाने के कारण उसने दम तोड़ दिया।” इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

DCP सेंट्रल श्वेता चौहान के मुताबिक, “घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने फ़ौरन पहुँच कर जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है। CCTV फुटेज के आधार पर आरोपित को 6 घंटों के ही अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। चश्मदीद ने उसकी पहचान की। फ़िरोज़ ने पुलिस के आगे अपना गुनाह कबूल किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया चाकू भी बरामद कर लिया है।”

मृतक मुन्ना की उम्र 40 साल बताई जा रही है। वह मध्य प्रदेश का रहने वाला था। आरोपित फ़िरोज़ खान उर्फ़ मुन्नू 26 साल का है जो उत्तर प्रदेश के आगरा का निवासी बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मुन्ना की हत्या के बाद फ़िरोज़ करोल बाग़ में ही कहीं जा कर सो गया था। आरोपित को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने करोल बाग़ के पास की झुग्गियों और तमाम मजदूरों से पूछताछ की, गहन स्कैनिंग करवाई। इसके बाद फिरोज को ढूँढकर गिरफ्तार कर लिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

जो बायडेन फिर से बने अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार: ‘भूलने की बीमारी’ के कारण कर दिया था ट्वीट, सदमे में कमला हैरिस, 12 घंटे से...

जो बायडेन टेस्ट ले रहे थे कमला हैरिस का। वो भोकार पार-पार के, सर पटक कर रोने के बजाय खुश हो गईं। पिघलने के बजाय बायडेन को गुस्सा आ गया और...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -