Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज'माफी तैयार रखें मैडम': मेनका गाँधी पर एल्विश यादव का पलटवार, झूठा केस करके...

‘माफी तैयार रखें मैडम’: मेनका गाँधी पर एल्विश यादव का पलटवार, झूठा केस करके लोकसभा टिकट पाने के जुगाड़ पर कसा तंज

एल्विश यादव ने पलटवार करते हुए मेनका गाँधी के लिए ट्वीट किया कि उन्हें आश्चर्य होता है कि ऊँचे पदों पर कैसे-कैसे लोग बैठे हुए हैं। साथ ही कहा - "माफी भी तैयार रखो मैडम।"

नोएडा पुलिस की एफआईआर में मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी विनर एल्विश यादव के रेव पार्टी और पार्टी में साँपों के जहर मामले में नाम आने के बाद अब मेनका गाँधी उनको लेकर हमलावर हैं। सासंद मेनका गाँधी ने कहा है कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव को तुरंत गिरफ्तार करने की जरूरत है। एल्विश के खिलाफ एफआईआर मेनका गाँधी के एनजीओ ने ही कराई है।

मेनका गाँधी ने कहा है कि एल्विश यादव ही इस पूरे केस का सरगना है। पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) की फाउंडर मेनका गाँधी ने बताया कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव इस तरह की चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने मीडिया से कहा “ये जो बंदा है, इसके ऊपर हमारी नजर बहुत दिनों से हैं। ये जो फिल्में बनाता है, फोटो खींचता है और यूट्यूब पर लगाता है, अक्सर वो जो साँप गले में लटकाता है, वो सब लुप्तप्राय प्रजातियों के कोबरा हैं और इनको इस्तेमाल करने पर 7 साल की जेल की सजा है।”

उन्होंने आगे कहा कि पीएफए ने इसको लेकर जाल बिछाया और इन लोगों को पकड़ लिया। मेनका गाँधी के अनुसार एल्विश यादव को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा:

“बाद में हमें पता चला कि वह नोएडा और गुरुग्राम में साँपों का जहर बेचता है।”

इस पूरे मामले को लेकर एल्विश यादव ने कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। एल्विश ने अपने एक्स हैंडल पर वीडियो शेयर कर सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मैंने देखा कि कैसे न्यूज फैल रही है, मेरे खिलाफ मीडिया में बात चल रही है कि मैं अरेस्ट हो गया। मैं नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा गया। ये जितने भी आरोप मेरे खिलाफ लगे हैं, सब बेबुनियाद हैं। सारे फेक हैं, एक फीसदी भी इसमें सच्चाई नहीं हैं।”

खुद को बेगुनाह बताने के बाद एल्विश यादव ने मेनका गाँधी के लिए ट्वीट किया कि उन्हें आश्चर्य होता है कि ऊँचे पदों पर कैसे-कैसे लोग बैठे हुए हैं। इसके अलावा एल्विश ने यह भी लिखा:

“जिस हिसाब से इल्जाम लगाया है मैडम ने, उस हिसाब की माफी भी तैयार रखें।”

मेनका गाँधी का बिना नाम लिए लोकसभा टिकट पाने की जुगाड़ पर तंज कसते हुए एल्विश ने यहाँ तक लिख दिया कि उनके सहित किसी पर भी इल्जाम लगा देने से सांसदी की टिकट नहीं मिलने वाली।

इस मामले में नोएडा के सेक्टर-49 थाने में एल्विश यादव के खिलाफ रेव पार्टी कराने, इसमें प्रतिबंधित साँपों का जहर और नशीले पदार्थों का इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत की गई थी। उनके खिलाफ ये शिकायत सांसद मेनका गाँधी की संस्था पीएफए ऑर्गेनाईजेशन के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कराई थी।

इसे लेकर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 51 के सेवरोन बैंक्वेट हाल में छापेमारी की और पाँच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया। नौ जिंदा साँपों की बरामदगी के साथ ही साँपों का जहर पुलिस ने रेड के दौरान पकड़ा। एल्विश यादव सहित सभी आरोपितों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 9, 39, 48 ए, 49, 50, 51 और आईपीसी की धारा 120-B के तहत केस दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -