Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजअब महाराष्ट्र के 'किसान नेता' ने RSS मुख्यालय उड़ाने और मोहन भागवत को मारने...

अब महाराष्ट्र के ‘किसान नेता’ ने RSS मुख्यालय उड़ाने और मोहन भागवत को मारने की दी धमकी: देखें वीडियो

"मोदी के पास एक ही विकल्प है कि अगर वह कृषि कानूनों को नहीं खत्म करता है, तो उसको आत्महत्या करना पड़ेगा। अगर मोदी किसानों पर गोली चलाएगा, तो जवान विद्रोह कर देंगे। हम लोग नागपुर में मोहन भागवत को उड़ा देंगे और आरएसएस के हेडक्वाटर को उड़ा देंगे हम।"

महाराष्ट्र राज्य किसान महासभा के सचिव अरुण बंकर ने धमकी दी है कि अगर मोदी सरकार ने प्रदर्शनकारी ‘किसानों’ की माँगें नहीं मानीं तो वो न केवल नागपुर में आरएसएस के ऑफिस को उड़ा देंगे बल्कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी मार डालेंगे।

इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में बैंकर ने कहा, “मोदी के सामने एक ही रास्ता है। या तो वो कानून पीछे ले, नहीं तो उसको आत्महत्या करना पड़ेगा। ये हमारी स्पष्ट राय है। अब मैं आपको बताता हूँ कि क्या वो गोली चलाएगा किसानों पर तो जवान विद्रोह कर देंगे। मैं नागपुर में रहता हूँ, आरएसएस का हेडक्वार्टर है, मोहन भागवत वहीं पर है। हमलोग छात्रावस्था से क्रांतिकारी हैं, उड़ा देंगे। धमकी दे रहे हैं हम कि अगर मोदी किसानों पर गोली चलवाएँगे तो मोहन भागवत को उड़ाएँगे हम, आरएसएस के हेडक्वार्टर को उड़ा देंगे।”

कथित तौर पर, मुलताई में किसानों का एक समूह ‘शहीद किसान स्तम्भ’ पर रुका था, जहाँ अरुण बैंकर ने मोहन भागवत को मौत की धमकी दी थी और यह भी दावा किया था कि महाराष्ट्र के किसान मोदी को सबक सिखाने के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

कथित तौर पर, मुलताई में ‘शहीद किसान स्तम्भ’ पर किसानों का एक समूह रुक हुआ था, जहाँ अरुण बैंकर ने मोहन भागवत को जान से मारने की धमकी दी और यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र के किसान मोदी को सबक सिखाने के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

मोदी सरकार के खिलाफ जहर उगलते हुए, किसान नेता ने सरकार को चुनौती देते हुए पूछा कि वो किसानों पर गोलियाँ क्यों चलाएँगे। उन्होंने कहा कि वह नागपुर में रहते हैं। अगर वह (पीएम मोदी) नहीं सुनेंगे तो कुछ भी करने में संकोच नहीं करेंगे।

डॉ. मोहन भागवत को मारने की धमकी देते हुए, अरुण बैंकर ने कहा, “मैं आरएसएस मुख्यालय और मोहन भागवत को उड़ाऊँगा। अब उन्हें ही एक कदम पीछे हटना होगा, हम नहीं रुकेंगे।”

उनके अभद्र भाषा के बाद बैतूल कोतवाली में अरुण बैंकर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। भाजपा जिलाध्यक्ष बबला आदित्य शुक्ला की शिकायत के बाद धारा 505, 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कोतवाली थाना प्रभारी संतोष पंद्रे ने कहा कि शुक्ला ने अरुण बैंकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया कि बैंकर ने खुलेआम धमकी देते हुए कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों पर पुलिस फायरिंग का आदेश दिया, तो वह आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ा देंगे और मोहन भागवत को मार देंगे।

प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए ऐतिहासिक कृषि कानूनों को लेकर कृषि विरोधी आंदोलन, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बर्बरता और हिंसा से लेकर मौत की धमकी तक, सब कुछ देखा गया है।

अभी कुछ दिन पहले, दिल्ली में विरोध स्थल पर एक महिला प्रदर्शनकारी को प्रधानमंत्री को चाकू से मारने की धमकी देते हुए पाया गया था। एक पत्रकार ने एक महिला प्रदर्शनकारी से संपर्क किया, जो अन्य प्रदर्शनकारियों के लिए लंगर तैयार करने में व्यस्त थी। जवाब में, महिला ने कहा, “मैं इस चाकू से मोदी के पेट में मारूँगी।” हालाँकि, पत्रकार ने महिला को फटकार लगाने के बजाय हँसी में उड़ा दिया। इतना ही नहीं उन्होंने महिला से उसे अपने बयान को दोहराने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक महिला को कहते हुए देखा गया, “मोदी मर जा तू, शिक्षा बेच के खा गया रे मोदी, मर जा तू। रेल बेचकर खा गया रे मोदी, मर जा तू। देश बेच के खा गया रे मोदी, मर जा तू। किसानों को धोखा दे गए रे मोदी, मर जा तू।” वहीं सामने बैठी महिला बार-बार ‘हाय-हाय मोदी मर जा तू’ दोहरा रही थी।

इसी तरह का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें एक तथाकथित किसान द्वारा स्पष्ट तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता था कि जैसे इंदिरा गाँधी को ठोका वैसे ही नरेंद्र मोदी को भी ठोक देंगे। वहीं एक वीडियो में प्रदर्शनकारी ‘जय हिन्द’ बोलने से भी इनकार कर रहा था। जब ये सब चल रहा था, तब ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान वहीं पर मौजूद थे। 

वीडियो में एक प्रदर्शनकारी कह रहा था कि वो ‘जय हिन्द’ नहीं बोलेगा और न ही ‘भारत माता की जय’ बोलेगा, सिर्फ ‘जो बोले सो निहाल’ ही बोलेगा। साथ ही उसने कहा था कि वो ‘अस्सलाम वालेकुम’ भी बोलेगा। AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में प्रदर्शनकारी ने धमकाया कि जैसे इंदिरा गाँधी को ‘सबक सिखाया गया’ था, वैसे ही पीएम मोदी को भी ‘सबक सिखाया जाएगा।’

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -