Wednesday, December 8, 2021
Homeदेश-समाजबंगाल में जिस 16 साल की लड़की के रेप को पुलिस ने कहा हत्या,...

बंगाल में जिस 16 साल की लड़की के रेप को पुलिस ने कहा हत्या, अब उसी के पिता और 2 भाइयों को किया अरेस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पीड़िता का बलात्कार किया और फिर हत्या कर दी गई, क्योंकि पीड़िता का परिवार भारतीय जनता पार्टी का समर्थक है। आरोपित फिरोज अली सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) से जुड़ा बताया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में एक भाजपा नेता की नाबालिग बहन के साथ कथित तौर पर रेप के बाद हत्या के मामले में आरोपित व्यक्ति फिरोज अली की भी एक दिन बाद हत्या हो जाने के आरोप में पुलिस ने पीड़िता के पिता और दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि यह गिरफ्तारी आरोपित की लाश मिलने के एक दिन बाद हुई है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता के पिता ने अपनी शिकायत में जिस आरोपित का नाम दिया था, उसका शव सोमवार (जुलाई 20, 2020) को सोनारपुर इलाके के एक तालाब में मिली है। आरोपित युवक के परिवार ने पुलिस शिकायत में कहा है कि उसकी हत्या पीड़िता के परिवार ने की थी।

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पीड़िता का बलात्कार किया और फिर हत्या कर दी गई, क्योंकि पीड़िता का परिवार भारतीय जनता पार्टी का समर्थक है। आरोपित फिरोज अली सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) से जुड़ा बताया जा रहा है।

लड़की और युवक के अलग-अलग धार्मिक समुदायों से होने के बाद इलाके में तनाव बरकरार है। पीड़िता और आरोपित युवक एक ही गाँव में रहते थे और पुलिस जाँच कर रही है कि क्या दोनों के बीच संबंध थे और क्या उनके माता-पिता इसके विरोध में थे।

इस्लामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन मक्कड़ ने कहा, “हमने युवक के पिता की शिकायत के आधार पर लड़की के पिता और दो भाइयों को गिरफ्तार किया है।”

इसके अलावा पुलिस ने रविवार को आगजनी और झड़प के सिलसिले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें पुलिस वैन और सरकारी बसों को भी आग लगा दी गई थी।

भाजपा उत्तर दिनाजपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष सुरजीत सेन ने कहा, “सरकार और पुलिस ने युवाओं और लड़की के बीच संबंध के बारे में मनगढ़ंत कहानी बनाई है।”

पुलिस ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम को सोमवार को गाँव का दौरा करने से रोक दिया लेकिन बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने लड़की के परिवार से मुलाकात की।

युवक के चाचा ने आरोप लगाया कि उनके भतीजे की हत्या रविवार रात लड़की के परिवार ने की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों युवकों और लड़कियों को मार दिया गया है।

युवक की माँ ने कहा, “किसी ने रविवार रात 11 बजे मेरे बेटे को फोन पर बुलाया और वह घर से चला गया। बाद में उसने फोन किया और कहा कि वह तीन लोगों के साथ है और जल्द ही वापस आएगा। हमने उसे फिर कभी नहीं सुना।”

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “पुलिस दोनों मामलों की जाँच कर रही है और घटना के सभी संभावित पहलुओं पर गौर कर रही है, जिसमें सामाजिक अस्थिरता, माता-पिता का दबाव और वास्तविक घटना से ध्यान भटकाने और छिपाने में कुछ लोगों द्वारा निभाई गई भूमिका शामिल है।”

लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि उसकी बेटी को युवक द्वारा नियमित रूप से परेशान किया जाता था और उसी ने बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि भाजपा नेता की बहन को 19 जुलाई को कथित रूप से घर से अगवा किया गया था। इसके बाद उसकी तलाश की गई तो वो बेहोशी की अवस्था में मिली। उसे तुरंत स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जब वहाँ पर उसकी हालत में सुधार नहीं आया तो फिर उसे इस्लामपुर सब-डिविजनल अस्पताल ले जाया गया। जहाँ उसने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत के बाद कई जगह इस मामले पर प्रदर्शन भी हुए। पुलिस ने मामला गर्माने के बाद पोस्टमार्टम का हवाला दिया।

पुलिस ने कहा कि रिपोर्ट में कहीं भी यौन उत्पीड़न की कोशिश या चोट का जिक्र नहीं है। बच्ची की मौत अधिक मात्रा में जहर पीने की वजह से हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के शरीर पर कहीं भी खरोच के निशान नहीं हैं।

अब यह मामला महिला राष्ट्रीय आयोग तक पहुँच गया है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले को अपने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग का ध्यान आकर्षित करवाते हुए इस पर जल्द कार्रवाई की माँग की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe