Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्यनूहं में है इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का ससुराल, वर्ल्ड कप में नातिन को गोद...

नूहं में है इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का ससुराल, वर्ल्ड कप में नातिन को गोद में लेने के लिए बेताब हैं लियाकत अली: इंजीनियर बेटी ने तेज़ गेंदबाज हसन अली से किया था निकाह

सामिया ने अपने अब्बा लियाकत से निकाह की अनुमति माँगी। लियाकत ने भी अपनी रजामंदी दे दी। साल 2019 में सामिया और हसन अली का निकाह दुबई में ही हुआ।

हरियाणा के नूहं जिले में रिटायर्ड BDO (खंड विकास अधिकारी) 63 वर्षीय लियाकत खान इसी माह 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत पाकिस्तान-मैच को ले कर बेहद उत्साहित है। इस उत्साह की वजह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं है, बल्कि इस दिन उन्हें अपनी नातिन को गोद में लेने का मौका मिलेगा। लियाकत की बेटी सामिया ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ हसन अली से साल 2019 में निकाह किया था। इस निकाह के कार्यक्रम दुबई में सम्पन्न हुए थे।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, लियाकत खान की बेटी सामिया दुबई में रह कर एमिरेट्स एयरलाइन में फ्लाइट इंजीनियर के तौर पर काम करती थी। यहीं पर उनकी मुलाकात पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से हुई थी। दोनों में कुछ समय की दोस्ती प्यार में बदल गई और आखिरकार दोनों ने एक दूसरे से निकाह करने का फैसला किया। सामिया ने अपने अब्बा लियाकत से निकाह की अनुमति माँगी। लियाकत ने भी अपनी रजामंदी दे दी। साल 2019 में सामिया और हसन अली का निकाह दुबई में ही हुआ।

लियाकत खान नूहं जिले के गाँव चंदेनी के रहने वाले हैं। बँटवारे के समय उनके परिवार के कुछ लोग पाकिस्तान चले गए थे। भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच हो रहे क्रिकेट के बीच लियाकत के परिवार को भी आशंका थी कि शायद वो अपनी बेटी और पोती से न मिल पाएँ। 2021 में जब उनकी बेटी गर्भवती थी तब लियाकत की बीवी पाकिस्तान गईं थी। बाद में सामिया ने एक बेटी को जन्म दिया था। अब 2 साल बाद लियाकत और उनका परिवार उम्मीद जता रहा है कि वो अपनी नातिन से अहमदाबाद में मिल पाएँगे।

लियाकत उस दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब भारत और पाकिस्तान का मैच दिल्ली में हो और उसमें हसन अली खेल रहे हों। उनको उम्मीद है कि तब उनकी बेटी, नातिन और दामाद उनके गाँव जा कर रहेंगे। क्रिकेट के मुद्दे पर बोलते हुए लियाकत खान ने खुद को विराट कोहली और राहुल द्रविड़ का प्रशंसक बताया। हसन अली से निकाह करना लियाकत अपनी बेटी की इच्छा मानते हैं। उनका मानना है कि उनकी बेटी सही फैसले ले सकती है।

लियाकत ने बताया कि वो हर दिन भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध सुधरने की दुआ करते हैं। बताते चलें कि इस सीरीज में पाकिस्तानी खिलाड़ी हसन अली का नाम पहले टीम में शामिल नहीं किया गया था। पिछले माह एशिया कप के दौरान नसीम शाह को चोट लगने के चलते अंतिम समय में हसन अली को मौका दिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्य BJP में हुए शामिल, ओडिशा हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश चितरंजन दास बोले- मैं भी...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश रोहित आर्य रिटायरमेंट के लगभग तीन महीने बाद शनिवार (13 जुलाई 2024) को भाजपा में शामिल हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -