Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाजअल्मोड़ा में 'लव जिहाद': नाबालिग हिंदू लड़की को फँसा कर रेस्तरां बुलाने वाले कासिफ,...

अल्मोड़ा में ‘लव जिहाद’: नाबालिग हिंदू लड़की को फँसा कर रेस्तरां बुलाने वाले कासिफ, अरमान, साने और फरमान गिरफ्तार

इनमें से एक लड़का कुछ महीने पहले नाबालिग से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी और अपने तीन दोस्तों को लेकर लड़की से मिलने के लिए बग्वालीपोखर आया था।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। मुरादाबाद और हरिद्वार के रहने वाले चार मुस्लिम युवकों के साथ बग्वालीपोखर इलाके की रेस्तरां में एक नाबालिग हिंदू लड़की को देखकर स्थानीय लोगों और कुछ हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने शुक्रवार (23 जुलाई 2021) को चार मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन युवकों पर अपहरण के मकसद से हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप है। चारों आरोपियों की उम्र 19 से 27 साल के बीच है और उत्तराखंड के हरिद्वार और उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए चारों युवकों में से एक ने कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर इस लड़की से दोस्ती की थी।

मामले की जानकारी रखने वाले एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया, “एक आरोपित अपने दोस्तों के साथ लड़की से मिलने के लिए शुक्रवार (जुलाई 23, 2021) शाम बग्वालीपोखर इलाके में आया था। उसने लड़की को एक स्थानीय रेस्तरां में बुलाया, जहाँ रेस्तरां के मालिक को उन पर शक हुआ और उसने स्थानीय लोगों को इसके बारे में सूचित किया।”

इसके तुरंत बाद, स्थानीय लोग रेस्तरां में पहुँचे और उन्हें धर दबोचा। उन्होंने ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाते हुए चारों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने लड़की के पिता को सूचित किया और वह मौके पर पहुँच गए। लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि चारों आरोपितों ने अपहरण के उद्देश्य से उनकी बेटी को लालच देकर बुलाया है।

बीजेपी विधायक महेश सिंह नेगी के दखल के बाद आरोपित पर केस दर्ज

हालाँकि, कुछ हिंदू संगठनों ने पुलिस पर आरोपितों के खिलाफ चार्ज नहीं लगाने का आरोप लगाया। जागरण में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएचओ आरोपितों का नाम उजागर करने से इनकार करते रहे। देर रात स्थानीय विधायक महेश सिंह नेगी के हस्तक्षेप के बाद ही पुलिस ने गिरफ्तार युवक के नामों का खुलासा किया।

आरोपितों की पहचान हरिद्वार और मुरादाबाद निवासी कासिफ, अरमान, साने आलम और फरमान के रूप में हुई है। थाने पहुँचकर द्वाराहाट विधायक महेश सिंह नेगी ने पुलिस से आरोपितों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने को कहा। चारों पर ‘अपहरण और छेड़छाड़’ एवं पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,823FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe