Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजयूपी पुलिस पहुँची विकास दुबे को लाने: माँ ने कहा- वह सपा में था,...

यूपी पुलिस पहुँची विकास दुबे को लाने: माँ ने कहा- वह सपा में था, उज्जैन है उसकी ससुराल, खंगाली जाएगी बीते 6 दिनों की उसकी हिस्ट्री

अब गिरफ्तार विकास दुबे का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। साथ ही कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए उसका कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा। एमपी पुलिस इस बात की भी हिस्ट्री खंगालेगी कि विकास दुबे बीते 6 दिन में कहाँ- कहाँ गया? क्या-क्या किया? पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह उज्जैन कैसे पहुँचा? किसके संपर्क में आया? किसने शरण दी?

कानपुर शूटआउट का मोस्टवांटेड और 5 लाख का इनामी कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। एमपी में गिरफ्तारी के बाद अब यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम उसे अपनी कस्टडी में लेने के लिए स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से इंदौर पहुँच चुकी है। खबरों के अनुसार उसे चार्टर्ड प्लेन से जल्द से जल्द लखनऊ लाने की तैयारी की जा रही है।

विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान न उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की थी। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार गैंगेस्टर विकास दुबे के गिरफ्तार होते ही यूपी की एसटीएफ टीम के एक दल को तुरंत एमपी के लिए रवाना कर दिया गया था। विकास दुबे की कानूनी औपचारिकता और कागज़ी कार्यवाही पूरी करने के बाद शाम तक पुलिस उसे लखनऊ लेकर आ जाएगी।

वहीं अब गिरफ्तार विकास दुबे का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। साथ ही कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए उसका कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा। एमपी पुलिस इस बात की भी हिस्ट्री खंगालेगी कि विकास दुबे बीते 6 दिन में कहाँ- कहाँ गया? क्या-क्या किया? पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह उज्जैन कैसे पहुँचा? किसके संपर्क में आया? किसने शरण दी? पुलिस इन बातों का भी खुलासा करने की तैयारी में है।

यह खबर भी सामने आई है कि विकास महाकाल मंदिर में लखनऊ के रस्जिट्रेशन नम्बर की गाड़ी से आया था। साथ ही गाड़ी को लेकर किसी को शक न हो इसलिए उसके नंबर प्लेट पर हाईकोर्ट भी उसने लिखा हुआ था। जाँच में यह बात भी सामने आई कि विकास जिस गाड़ी से आया था वह गाड़ी असल में मनोज यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है।

गिरफ्तारी के वक्त विकास के पास से पुलिस ने एक बैग बरामद किया था। जिसमें कुछ कपड़े, एक मोबाइल, उसका चार्जर और कुछ कागजात थे। जिसको देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि विकास हर वक्त पूरी तैयारी में रहता था। मोबाइल का इस्तेमाल वह बहुत ही कम करता था। और बाकी समय उसे स्विच ऑफ ही रखता था। गत 6 दिनों में उसने कई लोगों से संपर्क किया था। जिसकी पुलिस अब जाँच कर रही है।

खबरों के अनुसार विकास दुबे की पहचान सबसे पहले फूलवालें ने की थी। जब वह टिकट लेने के बाद फूल वाले के पास बिना मास्क के पहुँचा था।

वहीं विकास दुबे के पकड़े जाने के बाद उसकी माँ ने उसे कड़ी सजा देने की माँग की है। उन्होंने कहा, “हमको टीवी देख कर पता चला विकास को पकड़ लिया गया है। हम सरकार से कोई अपील नहीं करेंगे, जिनको अपील करना है, वह लोग खुद अपील करेंगे कि विकास को क्या सजा दी जाए।”

उसकी माँ ने यह भी बताया कि विकास दुबे हर साल उज्जैन के महाकाल मंदिर जाता था। विकास दुबे का उज्जैन में ससुराल भी है।

विकास दुबे की माँ सरला देवी ने यह भी कहा, “सरकार जो उचित समझे वो करे, हमारे कहने से कुछ नहीं होगा। मेरा बेटा बीजेपी में नहीं, सपा में है और महाकाल ने विकास को बचा लिया।”

गौरतलब है पुलिस ने आज (9 जुलाई, 2020) सुबह ही विकास के दो साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। जिसमें से एक प्रभात मिश्रा पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था। जिसके बाद एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया गया। प्रभात मिश्रा को बुधवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा विकास दुबे गैंग का एक और मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बउअन शुक्ला भी इटावा में ढेर हो गया।

रणवीर शुक्ला ने आधी रात महेवा के पास हाईवे से एक स्विफ्ट डिजायर कार को लूटा था। जिसके चलते पुलिस ने उसे काचुरा रोड पर घेर लिया। सरेंडर करने की जगह उसने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसपर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे ढेर कर दिया।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस, कानपुर के चौबेपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने पहुँची थी। जहाँ विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिसवालों पर हमला कर दिया था। जिसमें प्रदेश के डिप्टी SP देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी थी। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर 60 आपराधिक मामले दर्ज है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,527FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe