Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'जय श्री राम' से भड़की इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर मैडम, छात्र को मंच से...

‘जय श्री राम’ से भड़की इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर मैडम, छात्र को मंच से उतारा: कहा- ये बेकार की बातें

“तुमने जय श्री राम का नारा क्यों लगाया? ये सब बेकार की बाते हैं। क्या आप इसके लिए कॉलेज आते हैं? यह एक सांस्कृतिक कार्यक्रम है। इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। बाहर चले जाओ।"

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एबीईएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के एक छात्र ने कॉलेज के सांस्कृतिक उत्सव के दौरान जय श्री राम से अभिवादन किया। जिससे एक सहायक प्रोफेसर भड़क गईं। उन्होंने न सिर्फ छात्र को डाँटा बल्कि मंच से भी नीचे उतार दिया। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस प्रोफेसर को ममता गौतम बता रहे हैं।

यह घटना तब सामने आई जब प्रोफेसर का छात्र पर चिल्लाते हुए वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। महिला प्रोफ़ेसर ने छात्र को डाँटते हुए कहा, “तुमने जय श्री राम का नारा क्यों लगाया? ये बेकार की बाते हैं। क्या आप इसके लिए कॉलेज आते हैं? यह एक सांस्कृतिक कार्यक्रम है। इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। बाहर चले जाओ।”

इस बीच, छात्र ने कहा कि वह सिर्फ दर्शकों के ‘जय श्री राम’ का जवाब दे रहा था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गाजियाबाद के एक प्राइवेट कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जहाँ एक छात्र को प्रस्तुति के लिए मंच पर बुलाया गया। जब छात्र मंच पर पहुँचा, तो उसके सामने दर्शक के रूप में बैठे कॉलेज के अन्य छात्रों में से किसी एक ने “जय श्री राम” कहा तो उसने भी जवाब में “जय श्री राम” कह कर अभिवादन किया। इस दौरान कॉलेज की महिला प्रोफ़ेसर जिन्हे सोशल मीडिया पर ममता गौतम बताया जा रहा है, ने छात्र पर उंगली उठाई, उसे रोक दिया और मंच से जाने के लिए कहा

हालाँकि, छात्र ने प्रोफ़ेसर को बताया कि पहले ऑडियंस में से किसी ने एक नारा दिया था, उसने तब नारा लगाया है। किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो को बना लिया और सोशल मीडिया ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर साझा कर दिया। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। 

वीडियो में स्पष्ट रूप से मंच पर कई छात्रों को “जय श्री राम” कहकर अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है, जिस पर मंच पर मौजूद छात्र ने भी उसी तरह से जवाब दिया। इसके बाद पूरे कॉलेज स्टेडियम ने खुशी से ‘जय श्री राम’ का जयकारा लगाया जिससे नाराज होकर ममता गौतम अपनी सीट से खड़ी हो गईं और छात्र को मंच से बाहर कर दिया।

वायरल वीडियो के अनुसार, यह घटना ‘नवतरंग 2023-24’ नामक एक कॉलेज सांस्कृतिक उत्सव के दौरान की है। दरअसल, गाजियाबाद के एबीईएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में बीटेक प्रथम वर्ष के छात्रों के स्वागत के लिए भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

महिला प्रोफ़ेसर के खिलाफ कार्रवाई की माँग 

वहीं वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैला गया। जिसमें कई नेटिज़न्स ने ‘जय श्री राम’ अभिवादन के साथ दर्शकों को जवाब देने वाले छात्र की अनावश्यक रूप से आलोचना करने के लिए प्रोफ़ेसर को दंडित करने की माँग की। जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने एक प्रतिक्रिया जारी की है। पुलिस कमिश्नरेट के ‘एक्स’ अकाउंट से दी गई प्रतिक्रिया में यह उल्लेख है कि इस मामले में क्रॉसिंग थाना प्रभारी को जाँच करके उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 

वहीं लोगों ने भी सोशल मीडिया पर इस मामले की जाँच की भी माँग की थी। इस मामले में लोगों का कहना है कि इस घटना ने धर्मनिरपेक्षता की आड़ में वर्षों से छुपे लोगों को एक बार फिर बेनकाब कर दिया। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -