Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजबीजेपी को वोट दिया तो मुस्लिम युवक को काफिर बताकर मस्जिद से भगाया, घर...

बीजेपी को वोट दिया तो मुस्लिम युवक को काफिर बताकर मस्जिद से भगाया, घर पर लाठी-डंडों से हमला: यूपी पुलिस ने जलीसे और मुनव्वर को किया गिरफ्तार

"जिस भाजपा में हो वह लोग पूरे देश में लाउडस्पीकर उतरवा रही है। तुम नमाज पढ़ने क्यों जाते हो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो। इस पर हाथापाई होने की बात सामने आई है।"

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने बीजेपी का सपोर्ट करने पर एक मुस्लिम युवक को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया। वहीं जब युवक ने इसका विरोध किया तो उसे मस्जिद के बाहर भगा दिया गया और फिर लाठी-डंडों उसके घर पर भी हमला किया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के बनकटवा गाँव का है। मोहम्मद लुकमान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व महामंत्री बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी उन्होंने यूपी चुनाव में बीजेपी को सपोर्ट किया था। इससे उनके अपने समुदाय के ही कुछ लोग नाराज हैं। मंगलवार (19 अप्रैल, 2022) को जब लुकमान मस्जिद में नमाज पढ़ने गए तो उन्हें नमाज पढ़ने से रोक दिया गया और मस्जिद में नहीं घुसने दिया गया। लुकमान ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें काफिर कहकर मस्जिद से भगा दिया।

वहीं दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार (20 अप्रैल, 2022) को सुबह लुकमान का छोटा भाई सरफराज नमाज पढ़ने मस्जिद में गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब वह वापस लौटने लगा तो जलीसे के बेटे मुनव्वर ने सरफराज को रोक लिया। कहा कि जिस भाजपा में हो वह लोग पूरे देश में लाउडस्पीकर उतरवा रही है। तुम नमाज पढ़ने क्यों जाते हो। तुम्हारा कोई ईमान नहीं है। तुम लोग काफिर हो। इस पर दोनों में हाथापाई होने की बात सामने आई है।

मामले में यह भी कहा जा रहा है कि इसी बीच मुनव्वर ने अपने पिता जलीसे, शमसुददुहा सहित अन्य को बुला लिया। यह लोग मिलकर लुकमान के भाई सरफराज की पिटाई करने लगे। भाई को बचाने जब लुकमान पहुँचे तो उन लोगों ने उनकी भी पिटाई कर दी। वहीं पीड़ित लुकमान की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में जलीसे और मुनव्वर नामक 2 लोगों की गिरफ़्तारी की बात भी सामने आई है।

गौरतलब है कि सूचना मिलने पर एसपी संतोष मिश्रा भी मौके पर पहुँचे और उन्होंने पीड़ित लुकमान के परिवार से घटना की जानकारी लेकर गाँव में शांति स्थापित करने की कोशिश की। एसपी ने गाँव के लोगों के साथ बैठक कर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की। वहीं एसपी ने चेतावनी दी है कि यदि इस तरह की घटना दोबारा होती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe