Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाजदलित युवक का मुमताज ने करवाया सेक्स चेंज, पति-पत्नी की तरह रहने की धमकी,...

दलित युवक का मुमताज ने करवाया सेक्स चेंज, पति-पत्नी की तरह रहने की धमकी, फिर हुआ फरार… तलाश में UP पुलिस

मुमताज ने शनि से पति-पत्नी की तरह साथ रहने का वादा किया। मुमताज ने शनि से खुद को कुँवारा बताया था। लड़की बनाने के बाद मुमताज ने शनि को नया नाम मनचली दिया।

उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर में मुमताज नाम के एक आरोपित ने एक दलित युवक को धोखे से लड़की बनवा दिया। इसी के साथ मुमताज ने पीड़ित के 10 लाख रुपए और जेवर भी हड़प लिए हैं। पीड़ित शादीशुदा और 2 बच्चों का पिता है। इस घटना की FIR गोरखपुर के गोला थाने में दर्ज हो चुकी है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोरखपुर के गोला बाज़ार में मोहल्ला खटिकाना पड़ता है। यहाँ रहने वाले शनि कुमार DJ पर डाँस कर के अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। जून 2020 में उनकी मुलाकात किन्नरों की टोली में ढोल बजाने वाले मुमताज से हुई। मुमताज ने उनको और ज्यादा पैसे कमाने के लिए दिल्ली चलने को कहा।

नवंबर 2020 में मुमताज अपने साथ शनि को ले कर दिल्ली आ गया। एक दिन उसने शनि को नशीला पदार्थ खिला कर बेहोश किया। शनि को जब होश आया, तब उनका लिंग परिवर्तन करवाया जा चुका था। होश में आने के बाद शनि को पता चला कि वो अब लड़की बन चुका था।

शनि को चुप करवाते हुए मुमताज ने उस से पति पत्नी की तरह साथ रहने का वादा किया। मुमताज ने शनि से खुद को कुँवारा बताया था। लड़की बनाने के बाद मुमताज ने शनि को नया नाम मनचली दिया। लगभग 4 महीने बाद वो मनचली बने शनि को ले कर वापस गोरखपुर आ गया।

आरोपित मुमताज गोरखपुर के उरुवा थानाक्षेत्र के गाँव भरवलिया का रहने वाला बताया जा रहा है। 3 अक्टूबर 2021 को मुमताज शनि को अपने गाँव ले गया। गाँव में जा कर पता चला कि मुमताज पहले से ही शादीशुदा है। मुमताज के बच्चे भी हैं। इसी के साथ मुमताज ने शनि को मुँह बंद रखने की धमकी भी दी।

पीड़ित के अनुसार उस रात वह मुमताज के ही घर पर सो गया। जब सुबह सो कर उठा तब उसके बैग से 10 लाख रुपए गायब थे। उसके जेवर भी चुरा लिए गए थे। जब मुमताज से उसने इसके बारे में पूछा तो उसको बुरी तरह से डराया और धमकाया गया।

जैसे-तैसे भाग कर शनि ने इसकी शिकायत पुलिस में की। शनि ने अपने साथ हुए घटनाक्रम की शिकायत मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में भी की। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी गोरखपुर ने फौरन ही इस मामले में FIR दर्ज करने के आदेश दिए।

मिल रही जानकारी के अनुसार इस घटना पर मुमताज़ के विरुद्ध धारा 320, 326, 328, 506, 406, 379, SC ST नृशंसता निवारण अधिनयम 3 (1) (द), 3 (1) (ध), 3 (2) (वी), मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम 1994 की धारा 18 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मुमताज को पकड़ने के लिए थाना गोला पुलिस टीम के साथ कई अन्य टीमों का भी गठन किया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अपनी बेटी बेच दो, हमलोग काफी पैसे देंगे’: UK की महिलाओं को लालच दे रहे मिडिल-ईस्ट मुस्लिमों के कुछ समूह

महिला जब अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जा रही थी तो मिडिल-ईस्ट के 3 लोगों ने उनसे संपर्क किया और लड़की को ख़रीदीने के लिए एक बड़ी धनराशि की पेशकश की।

‘किसानों की तरह बलिदान देने के लिए तैयार रहें’: फारूक अब्दुल्ला ने 370 की वापसी के लिए लोगों को भड़काया, कहा – पर्यटन बढ़ना...

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के लिए वो भी किसानों की तरह बलिदान दें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,774FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe