Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाज'धर्म बदल, निकाह कर': हथियार के साथ हिंदू युवती के घर में घुसा अबरार,...

‘धर्म बदल, निकाह कर’: हथियार के साथ हिंदू युवती के घर में घुसा अबरार, पीड़िता बोली- कार्रवाई नहीं हुई तो कर लूँगी सुसाइड

पीड़िता का कहना है कि पिछले काफी समय से उसे यह सब झेलना पड़ रहा था। इन सब की वजह से वह बीमार हो गई और उसकी पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ा। कुछ साल पहले पीड़िता के माता-पिता का निधन हो गया था।

उत्तर प्रदेश के बरेली से ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का एक मामला सामने आया है। हिंदू युवती पर आरोपित अबरार खान धर्मांतरण और निकाह का दबाव डाल रहा था। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने कहा है कि आरोपित की हरकतों के कारण उसका जीवन तबाह हो गया है। यदि उस पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह सुसाइड कर लेगी।

पीड़िता बीएससी नर्सिंग की है। आरोपित अबरार खान ने पहले उसके साथ सरेआम छेड़खानी करने का प्रयास किया। किसी तरह वहाँ से भाग कर वह अपने घर पहुँची। उसने परिजनों को इस घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने आरोपित के घर जाकर उसकी शिकायत की।

इस बात से नाराज़ होकर अबरार खान अपने दो अन्य साथियों के साथ छात्रा के घर पहुँच गया। वहाँ उसने हथियार लहराते हुए जान से मारने की धमकी दी। फ़िलहाल पीड़िता काफी अवसाद में है। लाइव हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक़ उसने थाने में आक्रोशित होकर कहा कि आरोपितों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। पुलिस ने अबरार खान समेत उसके साथियों पर मामला दर्ज कर लिया है।    

पीड़िता का कहना है कि पिछले काफी समय से उसे यह सब झेलना पड़ रहा था। इन सब की वजह से वह बीमार हो गई और उसकी पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ा। कुछ साल पहले पीड़िता के माता-पिता का निधन हो गया था। इसके बाद से वह बरेली के फरीदपुर स्थित अपने परिजनों के साथ रह रही थी। इसी बीच मठिया नई बस्ती निवासी अबरार खान ने उसके साथ छेड़खानी की और धर्मांतरण का दबाव बनाया। छात्रा ने कई बार विरोध किया, लेकिन अत्याचार का सिलसिला नहीं थमा। 

पढ़ाई प्रभावित होने के डर से छात्रा ने इस बात की जानकारी अपने रिश्तेदारों को शुरुआत में नहीं दी थी। एक दिन छात्रा कॉलेज से लौट रही थी तभी हाइवे स्थित निर्माणाधीन टोल प्लाजा पर अबरार खान ने उसे रोक लिया। आरोपित ने छेड़खानी की। पीड़िता किसी तरह उसके चंगुल से छूट कर घर पहुँची और परिजनों को घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद अबरार अपने साथी इसरार और मैसूर के साथ उसके घर पहुँच गया। 

अबरार ने तमंचा लहरा कर छात्रा और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद छात्रा के परिजनों ने शुक्रवार (1 जनवरी 2021) को पुलिस से शिकायत की। छात्रा पर धर्म परिवर्तन के लिए कई महीनों से दबाव बनाया जा रहा था। पीड़िता ने कहा, “तीनों बदमाशों पर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं आत्महत्या कर लूँगी। इनकी हरकतों की वजह से मैं टीबी की मरीज हो गई हूँ। इनकी वजह से मेरी पढ़ाई भी चौपट हो चुकी है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमित शाह ने बना दी असम-मिजोरम के बीच की बिगड़ी बात, अब विवाद के स्थायी समाधान की दरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों के पश्चात दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जिस तरह की सतर्कता और संयम दिखाया है उसका स्वागत होना चाहिए।

वे POK क्रिकेट लीग के चीयरलीडर्स, इधर कश्मीर पर भी बजाते हैं ‘अमन’ का झुनझुना: Pak वालों से ही सीख लो सेलेब्रिटियों

शाहिद अफरीदी, राहत फ़तेह अली खान और शोएब अख्तर कभी इस्लाम और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं जा सकते, गलत या सही। भारतीय सेलेब्स इनसे क्या सीखे, जानिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,775FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe