Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजअकेली हिंदू महिला देख यासीन घर में घुसा, शादी से मना करने पर किया...

अकेली हिंदू महिला देख यासीन घर में घुसा, शादी से मना करने पर किया हमला: गुजरात के राधनपुर में सांप्रदायिक तनाव

राज्य के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य प्रशासन जाँच कर रहा है और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को लेकर लोगों को आगाह करते हुए पुलिस के आधिकारिक बयान का इंतजार करने के लिए कहा।

उत्तरी गुजरात के पाटन जिले के राधनपुर कस्बे में एक मुस्लिम युवक द्वारा एक हिंदू महिला पर कथित हमले को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। बताया जा रहा है कि जब हिंदू महिला अपने घर पर अकेली थी, उसी दौरान यासीन मजीखान बलूच नाम के एक मुस्लिम युवक ने शादी से इनकार करने पर उस पर हमला कर दिया। वेब पोर्टल देशगुजरात की रिपोर्ट के अनुसार, महिला को अकेला देख यासीन उसके घर पहुँचा उससे शादी करने की जिद करने लगा। जब महिला ने मना कर दिया तो वह भड़क गया और जान से मारने की धमकी दी।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों एक-दूसरे को पिछले लगभग दो सालों से जानते हैं। वहीं, दिव्य भास्कर की रिपोर्ट में कहा गया है कि एसपी अक्षयराज मकवाणा ने कहा है कि आदमी द्वारा हमला एकतरफा प्यार में या पैसों के लेनदेन को लेकर हो सकता है।

इसके पहले यासीन ने कथित तौर पर महिला के पिता को भी जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि यासीन ने उसे उसके बालों को पकड़कर घसीटा और उसे मारने के इरादे से उसके सिर को दीवार और काँच के शोकेस पर दे मारा। इससे उसका सिर में चोट लगी और उससे खून बहने लगा। जब वह मदद के लिए चिल्लाई तो उसके परिजन आए और यासीन को घर में बंद कर दिया।

इसके बाद यासीन बलूच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इधर, शनिवार (29 जनवरी 2022) को ठाकोर, भरवाड़ और चौधरी समुदायों के हजारों लोगों ने विभिन्न हिंदू संगठनों के बैनर तले विरोध प्रदर्शन करते हुए न्याय की माँग की। वहीं, घटना को लेकर समुदाय के नेता राधनपुर आदर्श विद्यालय में जमा हुए और पुलिस को ज्ञापन सौंपा।

राज्य के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य प्रशासन जाँच कर रहा है और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को लेकर लोगों को आगाह करते हुए पुलिस के आधिकारिक बयान का इंतजार करने के लिए कहा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe