Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजगुरुग्राम पुलिस ने जुबेर को सेक्सटॉर्शन में पकड़ा, अश्लील वीडियो दिखा करोड़ों वसूलता था:...

गुरुग्राम पुलिस ने जुबेर को सेक्सटॉर्शन में पकड़ा, अश्लील वीडियो दिखा करोड़ों वसूलता था: मोबाइल की छिनतई में भी था शामिल, साथी वसीम भी गिरफ्तार

क्राइम ब्रान्च ने जाँच के दौरान 14 दिसंबर को फोन खरीदने वाले जुबेर को गिरफ्तार कर लिया। नूहं निवासी जुबेर को उसी जिले से पकड़ा गया।

गुरुग्राम पुलिस ने एक अभियान चला कर सेक्सटॉर्शन चलाने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम जुबेर खान और वसीम हैं। दोनों आरोपित मेवात में नूहं जिले के निवासी हैं। जुबैर की गिरफ्तारी 14 दिसंबर को हुई जबकि वसीम को रविवार (17 दिसंबर, 2023) को दबोचा गया। आपत्तिजनक वीडियो बनाने और ब्लैकमेलिंग के लिए ये दोनों मोबाइल स्नेचिंग भी करते थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ने मिल कर अलग-अलग लोगों से 2 करोड़ 88 लाख रुपए की ठगी की है। पुलिस जुबेर और वसीम का रिमांड ले कर आगे की पूछताछ में जुटी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 11 दिसंबर, 2023 को गुरुग्राम के खेड़केदौला थाना क्षेत्र में मोबाइल छीनने की घटना हुई। इस मामले की जाँच के लिए क्राइम ब्रान्च टीम को लगाया गया। क्राइम ब्रान्च ने जाँच के दौरान 14 दिसंबर को फोन खरीदने वाले जुबेर को गिरफ्तार कर लिया। नूहं निवासी जुबेर को उसी जिले से पकड़ा गया। जुबेर से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने नूहं के ही वसीम भी रविवार को धर दबोचा। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि जुबेर और वसीम सेक्सटॉर्शन जैसे अपराध में भी शामिल हैं।

विस्तृत पूछताछ के लिए पुलिस ने दोनों आरोपितों का रिमांड लिया। रिमांड के दौरान जानकारी हुई कि जुबेर और वसीम अब तक मिल कर लगभग 2 करोड़ 88 लाख रुपए ब्लैकमेलिंग के जरिए उगाही कर चुके हैं। दोनों की मुलाकात विलासपुर की एक कम्पनी में साथ काम करने के दौरान हुई थी। लगभग डेढ़ साल पहले दोनों ने मिल कर सेक्सटॉर्शन के जरिए ब्लैकमेलिंग का अपराध शुरू कर दिया। वसीम मोबाइल छीनता था और जुबेर उसी छीने गए मोबाइल से वीडियो कॉल कर के लोगों को ब्लैकमेल कर के अश्लील वीडियो दिखा कर पैसे की उगाही करता था।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 11 दिसंबर को छीना हुआ मोबाइल फ़ोन भी बरामद कर लिया है जिसकी जाँच करवाई जा रही है।

11 दिसंबर को भी वसीम द्वारा एक व्यक्ति से छीने गए मोबाइल को जुबेर ने 7 हजार रुपए में खरीदा था। हालाँकि, पुलिस इसी मोबाइल को ट्रेस करते हुए जुबेर तक पहुँच गई। पता ये भी चला है कि जुबेर ने अपने निकाह के ही दिन किसी व्यक्ति को जला में फँसा कर 70 लाख रुपए की ठगी की थी। आरोपित वसीम उर्फ़ भड्ड़ल पर गुरुग्राम के अलग-अलग थानों में पहले से ही चोरी और छिनैती के 8 केस दर्ज हैं। जुबेर पर भी पहले से केस दर्ज होने की जानकारी मिली है।

रिमांड के दौरान पुलिस दोनों आरोपितों द्वारा ठगे गए रुपयों की बरामदगी के साथ इनके द्वारा शिकार बनाए गए अन्य लोगों की जानकारी जुटा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -