Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजमुंसिफ खान से प्रेम विवाह करने वाली हिन्दू युवती का अधजला शरीर बरामद: हिरासत...

मुंसिफ खान से प्रेम विवाह करने वाली हिन्दू युवती का अधजला शरीर बरामद: हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

जिस तरह विनीता की बॉडी को जलाया गया, उससे लग रहा है कि उसकी गला दबाकर पहले हत्या की गई होगी और बाद में कालामाटी में लाकर उसे जलाया गया। क्योंकि घटनास्थल पर किसी प्रकार के विरोध के कोई निशान नहीं मिले हैं।

झारखंड की राजधानी राँची के खूँटी थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक 33 वर्षीय युवती का अधजला शव बरामद किया। शव की पहचान विनीता तिर्की उर्फ अंजलि के रूप में हुई। युवती राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थिति महावीर नगर की निवासी बताई जा रही है। जो मूल रूप से सिमडेगा के सलगापुर की रहने वाली थी, लेकिन अरगोड़ा में पिछले कई सालों से अपने पति मुंसिफ खान के साथ रह रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विनीता अपने घर से बीते बुधवार से गायब थी, लेकिन उसके गुमशुदगी का कोई मामला दर्ज नहीं था। ऐसे में गुरुवार को उसकी तस्वीर व्हॉट्सऐप पर वायरल हुई। तस्वीर में देखा गया कि युवकी का ऊपरी शरीर और चेहरा जला हुआ था। जिसके बाद कुछ स्थानियों द्वारा सूचना देने पर पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया। वहीं, खूँटी पहुँचकर मुंसिफ खान ने शव की पहचान अपनी पत्नी विनीता तिर्की उर्फ़ अंजलि के रूप में की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खूँटी पुलिस ने मुंसिफ खान को हिरासत लेकर पूछताछ की है। साथ ही युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। हालाँकि, मुंसिफ खान ने पुलिस से पूछताछ में अब तक बताया है कि उसने विनीता से प्रेम विवाह किया था। जिनके 2 बच्चे भी हैं। लेकिन बता दें जब पुलिस मुंसिफ को लेकर उनके घर पहुँची, तो वहाँ वे बच्चे दिखाई नहीं पड़े।

अब पुलिस पूरे मामले में छानबीन कर रही है। फिलहाल हत्या के कारणों का कोई खुलासा नहीं हुआ है। मगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा रहा है कि जिस तरह विनीता की बॉडी को जलाया गया, उससे लग रहा है कि उसकी गला दबाकर पहले हत्या की गई होगी और बाद में कालामाटी में लाकर उसे जलाया गया। क्योंकि घटनास्थल पर किसी प्रकार के विरोध के कोई निशान नहीं मिले हैं।

साभाऱ: सोशल मीडिया

इसके अलावा बताया जा रहा है कि विनीता के गायब होने से पहले मुंसिफ और उसके बीच लड़ाई हुई थी। मुंसिफ ने बताया है कि वो 24 दिसंबर को जब अपने घर पहुँचा तो उसकी पत्नी अपने दोस्तों के साथ जुआ खेल रही थी। रात के 2 बजे दोनो पति-पत्नी के बीच इस मामले पर झगड़ा हुआ और करीब साढ़े 3 बजे वो घर से निकलकर मांडर चला गया। जब 25 दिसंबर को वो घर लौटा तो घर में ताला लगा हुआ था।

प्रभात खबर की रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि इस घटना का उस समय पता चला जब सुबह ग्रामीण खेत की ओर जा रहे थे। तभी सड़क किनारे उन्हें युवती का अधजला शव दिखा। मृतिका के हाथ में टैटू के निशान बने हुए थे। प्रथम दृष्टया वह गर्भवती भी लग रही थी। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर एसडीपीओ आशीष कुमार महली और थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो मौके पर पहुँचे। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और देर रात उपायुक्त के आदेश पर रिम्स में पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में युवती को जलाए जाने की बात सामने आई, लेकिन दुष्कर्म का इस रिपोर्ट में कोई खुलासा नहीं हुआ। अब इस मामले में फॉरेंसिक के अलावा डॉग स्क्वॉयड की भी मदद ली जा रही है। जाँच के लिए अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में एफएसएल जाँच कराएगी। जिसके लिए बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, खूँटी के एसपी आशुतोष शेखर ने इस संबंध में बताया कि संभवत: युवती की हत्या कहीं और कर तिरिल टोली के जंगल में शव लाकर फेंकी गई। इसके अलावा उन्होंने बताया कि आरोपितों ने पहचान मिटाने के लिए उसे प्लास्टिक में लपेटकर जला दिया। उन्होंने दावा किया कि शुक्रवार को मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe