Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजअब्दुल के बेटे अनस ने नाबालिग लड़की को किया किडनैप, जबरन शादी के बाद...

अब्दुल के बेटे अनस ने नाबालिग लड़की को किया किडनैप, जबरन शादी के बाद रेप: मेरठ से गिरफ्तार

अब्दुल हामिद के बेटे अनस ने न सिर्फ़ नाबालिग लड़की का अपहरण किया बल्कि जबरदस्ती उसके साथ शादी भी कर ली और फिर बलात्कार किया।

उत्तराखंड के हरिद्वार में एक व्यक्ति को नाबालिग लड़की का अपहरण और बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मामला कनखल थाना क्षेत्र का है। आरोपित मुस्लिम समुदाय का है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने न्याय की माँग करते हुए इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में भी हंगामा भी किया। जिसके बाद पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपित को पकड़ कर जेल भेज दिया गया है। दो समुदायों का मामला होने के कारण इलाके में तनाव है।

पीड़ित नाबालिग है, जो 9 जुलाई को ही लापता हो गई थी। इस मामले में पीड़ित के परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में पीड़ित परिवार ने मुस्लिम समुदाय के एक युवक पर आरोप लगाया था।

थाने में दी गई शिकायत में यह आरोप लगाया गया था कि उक्त आरोपित किशोरी को बहला-फुसला कर ले गया है। हिंदुवादी संगठन बजरंग दल को जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली, उसके कार्यकर्ताओं ने किशोरी की बरमदगी के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

चूँकि, ये मामला एकदम संवेदनशील था, इसीलिए पुलिस सावधानी से पीड़िता की तलाश कर रही थी। इसी दौरान पता चला कि उक्त किशोरी को मेरठ में रखा गया है, जिसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर वहाँ भेजी।

पुलिस टीम ने मेरठ जाकर नाबालिग पीड़िता को बरामद किया और साथ ही आरोपित को भी गिरफ्तार किया। ‘नवभारत टाइम्स’ की ख़बर के अनुसार, थानाध्यक्ष विकास ने बताया कि पीड़िता ने बलात्कार का आरोप लगाया है।

आरोप है कि उक्त युवक ने न सिर्फ़ नाबालिग लड़की का अपहरण किया बल्कि जबरदस्ती उसके साथ शादी भी कर ली और फिर बलात्कार किया। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने इस मामले में दर्ज की गई धाराएँ बढ़ा दी हैं। किशोरी को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। साथ ही आरोपित युवक को भी जेल भेज दिया गया है। पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई में लगी हुई है।

‘लाइव हिंदुस्तान’ की ख़बर के अनुसार, आरोपित युवक का नाम अनस है। उसके अब्बू का नाम अब्दुल हामिद है। 17 वर्षीय पीड़िता को उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित अनूप नगर के फाजलपुर से बरामद किया गया। स्थानीय हिंदूवादी नेताओं का आरोप है कि अनस पीड़िता को जबरन उठा कर घर से ही ले गया था। हिंदूवादी नेताओं ने इस घटना में उसके साथियों के संलिप्त होने की भी आशंका जताई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना से अनाथ हुई लड़कियों के विवाह का खर्च उठाएगी योगी सरकार: शादी से 90 दिन पहले/बाद ऐसे करें आवेदन

योजना का लाभ पाने के लिए लड़कियाँ खुद या उनके माता/पिता या फिर अभिभावक ऑफलाइन आवेदन करेंगे। इसके साथ ही कुछ जरूरी दस्तावेज लगाने आवश्यक होंगे।

बंगाल की गद्दी किसे सौंपेंगी? गाँधी-पवार की राजनीति को साधने के लिए कौन सा खेला खेलेंगी सुश्री ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी का यह दौरा पानी नापने की एक कोशिश से अधिक नहीं। इसका राजनीतिक परिणाम विपक्ष को एकजुट करेगा, इसे लेकर संदेह बना रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,780FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe