Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजहिंदू बन पूजा ने की शादी, 12 साल बाद बेटे का खतना करा मुस्लिम...

हिंदू बन पूजा ने की शादी, 12 साल बाद बेटे का खतना करा मुस्लिम बनाया… बताया अपना असली नाम ‘हसीना बानो’

हिंदू जगबीर कोरी को एक बेटा और एक बेटी है। मुस्लिम पत्नी पक्ष के लोगों ने जबरन उनके बेटे को इस्लाम कबूल करवा कर उसका खतना करवा दिया है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से जबरन धर्मांतरण (Religious Conversion) का मामला सामने आया है। यहाँ शाहनवाजपुर हलकारा का पुरवा निवासी जगबीर कोरी को इस्लाम कबूल ना करने पर सिर कलम कर देने की धमकियाँ मिल रही हैं। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक से इसकी शिकायत की। कार्रवाई न होने पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्या निवासी जगबीर कोरी के एक रिश्तेदार को 12 वर्ष पहले रेलवे स्टेशन पर एक लड़की रोती हुई मिली थी। उस लड़की ने नाम पूजा बताया था। जिसके बाद परिवारवालों ने जगबीर कोरी से उसकी शादी करवा दी। 9 वर्षों तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन इतने सालों बाद उसे पता चला कि जिसे वह अपनी हिंदू पत्नी समझ कर उसके साथ रह रहा था, वह पूजा नहीं, बल्कि हसीना बानो है।

इस बात का खुलासा तब हुआ, जब लड़की के रिश्तेदार बन कर आए राजू ने जगबीर कोरी के परिवार में प्रवेश किया। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन बाद में पता चला कि खुद को ठाकुर बताने वाला राजू हिंदू नहीं मुस्लिम है। उसका नाम निसार है।

इसके बाद अचानक लड़की के अम्मी-अब्बू भी जगबीर के घर पर आ गए और उन्होंने धीरे-धीरे उस पर इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने इस्लाम अपनाने से इनकार करने पर उसे सिर कलम करने की भी धमकी दी।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विरोध करने पर मुस्लिम पत्नी पक्ष के सभी लोग हमलावर हो गए और उसे गलियाँ दीं। उन्होंने उससे कहा कि वह अपनी जमीन और मकान बेचकर सारे पैसे उनकी बेटी को देकर उन लोगों के साथ भेज दे, नहीं तो उनके मजहब के लोग उसका (जगबीर कोरी) सिर कलम कर देंगे। इसके बाद सभी लोगों ने उससे कीमती सामान, बैंक कागजात आदि छीन लिए।

पत्नी के मुस्लिम घर वालों के जाने के बाद जब जगबीर कोरी ने घर में रखे बक्से की तलाशी ली, तो उसमें पुराने कागज मिले। इन मिले कागजात में उसकी पत्नी का नाम पूजा नहीं, बल्कि हसीना बानो पुत्री अमानतुल्ला निवासी बुढ़नपुर जिला आजमगढ़ लिखा हुआ था।

जगबीर कोरी के मुताबिक, उनका एक बेटा और एक बेटी है। उन लोगों ने जबरन उसके बेटे को इस्लाम कबूल करवा कर उसका खतना करवा दिया है। अब पूजा उर्फ हसीना बानो के परिजन जगबीर कोरी को लगातार परेशान कर रहे हैं, जिसकी शिकायत जगबीर ने पुलिस में की है। बीते दिनों निसार उर्फ राजू को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe