Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजफूफा के बाद देर रात कजिन भाई की भी मौत: रैना ने परिवार पर...

फूफा के बाद देर रात कजिन भाई की भी मौत: रैना ने परिवार पर हमले को लेकर CM कैप्टन अमरिंदर सिंह से की कार्रवाई की माँग

“मेरे परिवार के साथ पंजाब में जो हुआ वह बहुत भयानक था। मेरे फूफा की हत्या कर दी गई। मेरी बुआ और मेरे दोनों चचेरे भाई को इस हमले में गंभीर चोटें आई हैं। दुर्भाग्य से बीती रात मेरे चचेरे भाई ने भी दम तोड़ दिया, जो बीते कई दिनों से मौत से लड़ रहा था। मेरी बुआ की हालत भी बहुत-बहुत गंभीर है और वह लाइफ सपोर्ट पर हैं।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के रिश्तेदारों पर कुछ दिनों पहले पंजाब में अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था। इस हमले में रैना के फूफा की पहले ही मौत हो गई थी। अब रैना ने टि्वटर पर जानकारी दी है कि उनके एक चचेरे भाई की भी सोमवार (अगस्त 31, 2020) की रात को दुखद मौत हो गई।

टीम इंडिया के इस पूर्व स्टार क्रिकेटर ने टि्वटर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की माँग की है। रैना ने अपने टि्वटर पर मंगलवार (सितंबर 1, 2020) को दो ट्वीट किए।

उन्होंने लिखा, “मेरे परिवार के साथ पंजाब में जो हुआ वह बहुत भयानक था। मेरे फूफा की हत्या कर दी गई। मेरी बुआ और मेरे दोनों चचेरे भाई को इस हमले में गंभीर चोटें आई हैं। दुर्भाग्य से बीती रात मेरे चचेरे भाई ने भी दम तोड़ दिया, जो बीते कई दिनों से मौत से लड़ रहा था। मेरी बुआ की हालत भी बहुत-बहुत गंभीर है और वह लाइफ सपोर्ट पर हैं।”

रैना ने एक और ट्वीट में अपनी इस बात को पूरा करते हुए लिखा, “आज तक हमें यह मालूम नहीं है कि उस रात सही में हुआ क्या था और यह किसने किया है। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले में छानबीन की अपील करता हूँ। कम से कम हमें इतना तो जानने का अधिकार है कि आखिर किसने इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया है। उन अपराधियों को और अपराध करने के लिए खुला नहीं छोड़ा जा सकता।” अपने इस ट्वीट में रैना ने पंजाब पुलिस, कैप्टन अमरिंदर सिंह और मुख्यमंत्री कार्यालय पंजाब के टि्वटर हैंडल को टैग किया है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब के पठानकोट जिले के माधोपुर के पास थरिया गाँव में 19-20 अगस्त की रात ये वारदात हुई थी। इस हमले में रैना के फूफा अशोक कुमार की मौत हो गई थी। घटना वाली रात हमलावरों ने परिवार के सदस्यों को जरा भी संभलने का मौका नहीं दिया।

पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का जायजा लिया था। बताया गया कि घर से गायब चेक बुक और अन्य जरूरी कागजात घर के कुछ दूरी पर बरामद हो हुए थे। फिलहाल अभी तक पुलिस के हाथों कोई सबूत नहीं लगे है। जाँच के लिए डॉग स्कवायड की मदद भी ली जा रही है।

इस मामले में सुरेश रैना के भाई दिनेश ने पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली पर उँगली उठाते हुए कहा था कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को किसी प्रकार का सुराग हाथ नही लगा न ही किसी की गिरफ्तारी हुई। उन्होंने CM अमरिंदर सिंह से इस मामले को संज्ञान में लेने के लिए कहा था। साथ ही माँग की थी कि जल्द से जल्द आरोपितों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाए।

बता दें कि हाल ही में सुरेश रैना यूएई में आयोजित होने जा रहे आईपीएल 2020 को निजी कारणों से छोड़कर भारत लौट आए हैं। टूर्नामेंट छोड़कर उनके वापस आने की वजह फिलहाल साफ नहीं है लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि रैना के देश लौटने की एक वजह उनके रिश्तेदारों पर यह घातक हमला भी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -