Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'गर्दन पर चाकू रख अल्लाह-हू-अकबर बुलवाया, ₹50000 लूट लिए': गुरुग्राम में 4 बदमाशों ने...

‘गर्दन पर चाकू रख अल्लाह-हू-अकबर बुलवाया, ₹50000 लूट लिए’: गुरुग्राम में 4 बदमाशों ने शाकाहारी हिन्दू युवक को बाँध कर किया कैद, कहा – मेवात ले चल, बड़े का गोश्त खिलाएँगे

कैब के ड्राइवर ने आनंद विहार जाने के लिए 100 रुपया किराया बताया। आदर्श उसमें बैठ गए। दिल्ली की तरफ थोड़ी देर चलने के बाद कैब ड्राइवर ने अचानक ही अपनी गाड़ी को यू-टर्न दे दिया।

हरियाणा के गुरुग्राम में एक हिन्दू युवक का अपहरण कर के उस से जबरन ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बुलवाने का आरोप सामने आया है। कार सवार 4 लोगों ने पीड़ित की गर्दन पर चाकू रख दिया था। इस दौरान 50,000 रुपयों के अलावा कुछ अन्य सामान भी लूट लिए गए। 5 घंटों बाद आरोपितों ने पीड़ित को एक सुनसान जगह उतार दिया। पुलिस ने बुधवार (27 मार्च, 2024) को इस मामले में FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। CCTV फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। ऑपइंडिया से बात करते हुए पीड़ित ने बताया कि अपहरणकर्ता उसे मेवात ले जाने की बात कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना गुरुग्राम के सेक्टर 17/18 थाना क्षेत्र की है। यहाँ मूल रूप से औरैया के निवासी आदर्श त्रिवेदी ने बुधवार की रात पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 18 में स्थित एक प्राइवेट कम्पनी के स्टाफ हैं। 23 मार्च को वो सुबह 5 बजे होली में अपने घर जाने के लिए सामान आदि ले कर घर के लिए निकले थे। आदर्श दिल्ली के आनंद विहार के लिए इफ्को चौक पर सवारी का इंतजार कर रहे थे। तभी वहाँ एक कैब आई जिसमें ड्राइवर सहित 4 लोग मौजूद थे।

कैब के ड्राइवर ने आनंद विहार जाने के लिए 100 रुपया किराया बताया। आदर्श उसमें बैठ गए। दिल्ली की तरफ थोड़ी देर चलने के बाद कैब ड्राइवर ने अचानक ही अपनी गाड़ी को यू-टर्न दे दिया। इस हरकत की वजह पूछने पर कैब में सवार अन्य 3 लोगों ने आदर्श से मारपीट शुरू कर दी। सभी ने मिल कर एक रस्सी से पीड़ित को बाँध दिया और सीट के बीच में डाल दिया। आदर्श के जेब की तलाशी ली गई तो उसमें 8700 रुपए निकले। इस पैसे को भी सभी आरोपितों ने ले लिया।

चलती गाड़ी में इन सभी आरोपितों ने आदर्श की गर्दन पर चाकू रख दी। उन पर दबाव डाल कर उनके ही खाते में 50 हजार रुपए मँगवाए गए। बाद में एक QR कोड के जरिए इसमें से 37 हजार रुपए निकाल लिए गए। इसके अलावा आदर्श के पास रखा चार्जर, ईयर फोन, जींस और ATM कार्ड बह लूट लिया गया। आरोप है कि लगभग 5 घंटों तक कैब सवार चारों लोगों ने आदर्श को अलग-अलग इलाकों में घुमाया। इस दौरान आदर्श की कई बार पिटाई की गई। उन्हें चाकू का डर दिखा कर कई बार ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोलने पर भी मजबूर किया गया।

पीड़ित के मुताबिक, होली होने की वजह से घटना के दिन वो घर चला गया। लौट कर आदर्श ने अपने साथ हुई घटना की FIR दर्ज करवाई। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। सेक्टर 17/18 थाने के SHO सुरेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी गई है। घटनास्थल और आसपास लगे CCTV फुटेज खँगाले जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन भी दिया है।

इसे मेवात ले चल, बड़े का गोश्त खिलाएंगे

ऑपइंडिया ने पीड़ित आदर्श से बात की। आदर्श ने हमें बताया कि उनको गुरुग्राम से 40 किलोमीटर दूर ले जा कर फेंका गया था। इस दौरान आरोपित आपस में एक दूसरे को असलम और आरिफ आदि नामों से पुकार रहे थे। इसी दौरान एक ने आदर्श से पूछा कि शाकाहारी हो या माँसाहारी। जवाब में आदर्श ने खुद को शाकाहारी बताया तो अपहरणकर्ता ने कहा, “आज तुझे बड़े का गोश्त खिलाएँगे।” आदर्श के मुताबिक, एक अन्य कैब सवार बोला, “भाई इसे मेवात ले चल। इसकी किडनी निकाल कर बेच देते हैं।” आदर्श ने अपनी जान बचाने के लिए ईश्वर का धन्यवाद किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -