Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजसादिक, सद्दीक, इरफान समेत कई ने हिंदू युवक को बीच सड़क तलवार-लाठियों से पीटा;...

सादिक, सद्दीक, इरफान समेत कई ने हिंदू युवक को बीच सड़क तलवार-लाठियों से पीटा; गोली मारी: राजस्थान पुलिस ने ‘मामूली घटना’ बताया

यह घटना बीकानेर के अंबेडकर सर्किल इलाके की है। यहाँ एक व्यक्ति का मुस्लिमों के साथ एक किराए की दुकान को लेकर विवाद चल रहा था। सोमवार को तेजस्वी गहलोत सड़क से गुजर रहा था। इसी दौरान मुस्लिमों ने उसे गोली मार दी, जो पीड़ित के पैर में जा लगी।

राजस्थान (Rajasthan) के बीकानेर में दुकान को लेकर मुस्लिमों के साथ विवाद के बाद सोमवार (3 जनवरी 2022) की शाम को तेजस्वी गहलोत नाम के एक व्यक्ति पर तलवार से हमला किया गया और गोली मार दी गई। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों के साथ-साथ हिंदू जागरण मंच (Hindu jagran manch) ने मंगलवार (4 जनवरी 2022) को शहर में दुकानों को बंद कराने की कोशिशें की। इस दौरान मुस्लिमों और हिंदुओं के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके साथ ही हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष जेठानंद व्यास को कोटगेट पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण हालात हैं, जिसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

साभार: पत्रिका

इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, आईजी प्रफुल्ल कुमार और एसपी योगेश यादव कोटगेट थाने पहुँचे। अधिकारियों ने यहाँ दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों को समझौते के लिए बुलाया।

इस घटना को लेकर बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज (Lakshmikant bharadwaj) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, “राजस्थान के बीकानेर में कल तेजकरण को साजिद, सद्दीक, फिरोज, इरफ़ान, शाहरुख़, सिकंदर ने घेरकर बीच बाज़ार मारा, गोली मार दी।”

BJP नेता के ट्वीट का जबाव देते हुए बीकानेर पुलिस ने इस घटना को मामूली बताया। पुलिस के ट्वीट के मुताबिक, “दुकान खाली करवाने की बात को लेकर दो पक्षों का विवाद है, जिनके मुकदमे दर्ज किए जा चुके है। कल हुई घटना को लेकर एक पक्ष द्वारा बाजार बंद करवाने के दौरान पत्थरबाजी की मामूली घटना हुई थी अब शांति है, वार्ता चल रही है।”

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बीकानेर के अंबेडकर सर्किल इलाके की है। यहाँ एक व्यक्ति का मुस्लिमों के साथ एक किराए की दुकान को लेकर विवाद चल रहा था। सोमवार को तेजस्वी गहलोत सड़क से गुजर रहा था। इसी दौरान मुस्लिमों ने उसे गोली मार दी, जो पीड़ित के पैर में जा लगी। उसके बाद आरोपितों ने तलवार और लाठियों से भी उस पर हमला कर वहाँ से फरार हो गए। किसी ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। फिलहाल, पीड़ित को पीबीएम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -