Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाज'15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो': बरेली में पुलिस सुरक्षा में निकली काँवड़...

’15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो’: बरेली में पुलिस सुरक्षा में निकली काँवड़ यात्रा तो ‘हम अंसारी हैं’ वीडियो किया वायरल, 8 पर FIR

पिछली घटनाओं को देखते हुए इस बार बरेली में कड़ी सुरक्षा में काँवड यात्रा निकाली गई। इसको टारगेट करते हुए एक वीडियो वायरल कर धमकी दी गई। इसमें 15 मिनट के लिए पुलिस हटाने जैसी बातें थी।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पुलिस ने फेसबुक पर भड़काऊ वीडियो शेयर करने के आरोप में 8 पर FIR दर्ज की है। इनके नाम सद्दाम, उवैश, सोहिल, मुस्तफा, अरमान, सलमान और ताहिर हैं। इन सभी पर मुहर्रम की एक वीडियो को मिक्स कर उसमें अकबरुद्दीन ओवैसी द्वारा हिन्दुओं को दी गई 15 मिनट की धमकी वाले शब्द लिख कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोप है। FIR रविवार (13 अगस्त 2023) को दर्ज हुई है।

इस मामले में शिकायतकर्ता सब इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह हैं। शिकायत में उन्होंने बताया है कि 13 अगस्त को ड्यूटी के दौरान उन्हें साइबर सेल के माध्यम से एक वीडियो मिला। इस वीडियो में मुहर्रम का जुलूस दिख रहा है। वीडियो के ऊपर नाज़िम रज़ा नाम के व्यक्ति ने लिखा, “अंसारी हैं साहब। किसी से दब के थोड़ी रहेंगे। 15 मिनट के लिए पुलिस को हटा दो। फिर देखते हैं किसमें कितना दम है।” जाँच के दौरान फेसबुक पर यह वीडियो शेयर करने वाला नाज़िम रज़ा उर्फ़ सद्दाम बरेली के ही हाफिजगंज का रहने वाला निकला। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

FIR कॉपी में पुलिस ने आगे बताया है कि इस वीडियो को उवैश, सोहिल, मुस्तफा, अरमान, ताहिर, सलमान और सलमान द्वारा डाउनलोड कर वायरल किया गया है। FIR में कहा गया है कि समुदाय के लोगों को उकसाने के मकसद से यह वीडियो आरोपितों ने वायरल किया। पुलिस ने 8 आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 153- A, 505 (1)(C) और IT एक्ट की धारा 74 के तहत कार्रवाई की है। सभी आरोपित बरेली के हाफिजगंज और इज्जतनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

काँवड़ यात्रा के बाद लगाए गए स्टेट्स

इस वीडियो को बरेली के हिंदूवादी कार्यकर्ता हिमांशु पटेल ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। ऑपइंडिया से बात करते हुए हिमांशु ने बताया कि 13 अगस्त को बरेली में काँवड़ यात्रा निकली थी। उन्होंने कहा कि पिछली हिंसक घटनाओं को देखते हुए इस यात्रा में भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात किया गया था। बकौल हिमांशु आरोपितों ने यात्रा के लिए की गई पुलिस सुरक्षा को टागरेट करते हुए वीडियो बनाई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -