Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजशौहर ने ब्लेड से काटी नाक, फिर बेटी की हत्या कर खुद भी फाँसी...

शौहर ने ब्लेड से काटी नाक, फिर बेटी की हत्या कर खुद भी फाँसी पर झूलाः दावा- कई लोगों से थे बीवी के अवैध संबंध, कानपुर की घटना

DCP सलमान ताज पाटिल का कहना है कि छोटे शाह जिला पंचायत सदस्य के यहाँ ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि ये भी हो सकता है कि बीवी शौहर के बीच झगड़े में बेटी बीच-बचाव करने के लिए आई हो इसलिए उसकी हत्या कर दी। ये जाँच का विषय है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur, Uttar Pradesh) में अवैध संबंधों के शक में शौहर ने पहले अपनी बीवी रूखसार की नाक काट दी। उसके बाद अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या करने के बाद खुद फाँसी के फंदे पर लटक गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुँचकर महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना कानपुर के हनुमान विहार इलाके की है। यहाँ रहने वाले 38 साल के मृतक छोटे शाह का निकाह रूखसार के संग 14 साल पहले हुई थी। शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे हुए। इसमें उसकी सबसे बड़ी बेटी की उम्र 14 साल थी। वहीं, एक बेटे की उम्र 11 साल और दूसरे की उम्र 7 साल है। छोटे कार का ड्राइवर था।

छोटे शाह अपनी बीवी रूसखार के चरित्र पर शक करता था। उसे लगता था कि उसकी बीवी का कई लोगों के साथ संबंध हैं। इसको लेकर वह अक्सर बीवी को मना करता था। इस बता पर दोनों में अकसर विवाद भी होते रहता था। विवाद के कारण रूखसार पिछले 2 सालों (कहीं-कहीं 8 महीने की बात कही गई है) से अपने शौहर से अलग रहती थी।

कुछ दिन पहले ही परिजनों ने दोनों के बीच समझौता कराया था। इसके बाद छोटे शाह और रूखसार साथ रहने लगे लगे थे। पुलिस का कहना है कि बुधवार की शाम को छोटे शाह रूखसार के बोलकर गया कि वह रात में वापस नहीं लौटेगा। इसके बाद वह गुरुवार (11 मई 2023) को तड़के घर लौटा। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस दौरान छोटे शाह ने घर में कुछ ऐसा देखा कि वह अपना आपा खो दिया।

इसके बाद उसने पत्नी को जमकर पीटा और फिर ब्लेड से उसकी नाक काट दी। इसके बाद वह घर के अंदर गया और बेटी की गर्दन दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह फाँसी के फंदे पर झूल गया। कहा जा रहा है कि मृतक के दोनों बेटे इस घटना को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। 

DCP सलमान ताज पाटिल का कहना है कि छोटे शाह जिला पंचायत सदस्य के यहाँ ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि ये भी हो सकता है कि बीवी शौहर के बीच झगड़े में बेटी बीच-बचाव करने के लिए आई हो इसलिए उसकी हत्या कर दी। ये जाँच का विषय है। हालाँकि, पुलिस इस एंगल से भी मामले की जाँच कर रही है कि कहीं छोटे शाह और बेटी की हत्या तो नहीं की गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -