Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजकल्लू खान और नाज़िम ने राजू को धोखे से बुलाया घर; सिर पर डंबल...

कल्लू खान और नाज़िम ने राजू को धोखे से बुलाया घर; सिर पर डंबल मार कर ले ली जान… लाश के टुकड़ों को 15 पन्नियों में भर के नाले में फेंका

ग्वालियर में कल्लू खान और नाज़िम ने राजू की हत्या के बाद लाश को कई टुकड़ों में काट कर 15 पॉलीथिन में भर के नाले में फेंक दिया था। इन सभी ने राजू को पुरानी रंजिश खत्म करने के धोखे से बुलवाया था। फ़िलहाल पुलिस ने नाज़िम को आगरा से गिरफ्तार कर लिया है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक व्यक्ति की हत्या करके शव को कई टुकड़ों में काटकर फेंके जाने का मामला सामने आया है। मृतक का नाम राजू है, जबकि आरोपित नाज़िम और कल्लू खान हैं। राजू की लाश को पॉलीथिन में भर के अलग-अलग जगहों पर फेंका गया था। शव के कुछ हिस्से नाले में मिलने के बाद यह घटना प्रकाश में आई। नाज़िम और कल्लू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपितों के बीच अब्बा-औलाद का रिश्ता है। घटना 21 सितंबर 2023 की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र का है। यहाँ 28 सितंबर 2023 को रामकुई पुलिया के पास से गुजर रहे राहगीरों को स्वर्ण रेखा नाले में इंसानी अंग दिखे। इसके बाद लोगों को इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अंगों को समेट कर मृतक के पहचान की कोशिशें शुरू कर दीं। शव किसी पुरुष का था।

इसी बीच पुलिस को पता चला कि बहोडपुर का रहने वाला राजू खान 21 सितंबर से लापता है। राजू के परिजनों ने अपने स्तर पर शुरू में उसे खोजने का काफी प्रयास किया था लेकिन सफलता नहीं मिली थी। आखिरकार उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज करवा दी गई थी। पुलिस ने राजू के परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलवाया। परिजनों ने लाश राजू की ही होने का दावा किया।

जनकगंज थाने ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ केस दर्ज करके जाँच शुरू कर दी। इसी दौरान राजू खान की लाश का DNA टेस्ट भी करवाया गया, जो उसके परिवार वालों से मैच कर गया। मृतक के परिजनों ने नाज़िम और कल्लू खान पर राजू की हत्या का शक जताया। हत्याकांड में नाम आते ही नाज़िम और उसके अब्बा कल्लू फरार हो गए। ग्वालियर पुलिस ने नाज़िम की लोकेशन ट्रेस की तो वो आगरा में एक किराए के मकान में मिला।

इसके बाद पुलिस नाज़िम को गिरफ्तार कर के ग्वालियर लेकर आ गई। नाज़िम से उसके अब्बा कल्लू के बारे में पूछताछ की गई। नाज़िम ने बताया कि हत्या के कुछ दिन बाद ही उसके अब्बा कल्लू को स्मैक की तस्करी से संबंधित एक केस में गिरफ्तार कर लिया गया और वह फिलहाल ग्वालियर जेल में बंद है। नाज़िम ने यह भी बताया कि उसे शंका थी कि राजू खान पुलिस की मुखबिरी करता है।

एक बार कल्लू खान भी पकड़ा गया था। नाजिम ने बताया कि 21 सितंबर 2023 को दोनों ने साजिश के तहत राजू को समझौते के लिए बुलवाया। वहाँ दोनों ने राजू के सिर पर जोर से डंबल मारा, जिससे वो अचेत हो गया। बाद में इन्होंने बाक़ा और छुरी से राजू की लाश के कई टुकड़े कर दिए। किसी को शक न हो, इसके लिए दोनों ने मिल कर 15 अलग-अलग पॉलीथिन में शव भर कर फेंक दिए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -