Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजतलाक से परेशान थी हिंदू महिला, नवीन बनकर आया नबी अंसारी: पहले रेप फिर...

तलाक से परेशान थी हिंदू महिला, नवीन बनकर आया नबी अंसारी: पहले रेप फिर धर्म परिवर्तन का बनाने लगा दबाव

महिला ने बताया है कि वह तलाक से परेशान रहती थी। इसी का फायदा उठा नबी अंसारी ने उसको झाँसे में लिया। खुद को हिंदू बता वह उसके करीब आया था।

मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। नबी अंसारी पर खुद को नवीन बताकर एक तलाकशुदा हिन्दू महिला से रेप का आरोप है। पीड़िता ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और धमकी देने की भी शिकायत की है। पुलिस ने केस दर्ज कर अंसारी को रविवार (24 दिसम्बर 2022) को मुंबई से गिरफ्तार किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला हिरा नगर थानाक्षेत्र का है। 18 दिसंबर 2022 को तलाकशुदा हिन्दू महिला ने नबी अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।शिकायत में महिला ने बताया है कि उसका 2017 में तलाक हुआ था। उसका एक बच्चा भी है। परिवार चलाने के लिए वह एक रेस्टोरेंट में काम कर रही थी। यहीं उसकी मुलाकात नबी अंसारी से हुई। महिला का आरोप है कि नबी ने खुद को हिंदू बताते हुए अपना नाम नवीन बताया।

शिकायत में महिला ने बताया है कि तलाक से वह परेशान रहती थी। इसका फायदा उठा अंसारी उसके करीब आ गया। उसको अपने झाँसे में लिया। इस दौरान आरोपित ने बिना मर्जी के पीड़िता से कई बार शारीरिक संबंध बनाए। कुछ दिनों बाद जब महिला ने शादी करने के लिए कहा तब आरोपित ने खुद को मुस्लिम बताया। वह धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। आरोप है कि धर्म परिवर्तन न करने पर नबी ने पीड़िता और उसके बच्चे को जान से मार डालने की भी धमकी दी।

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले नबी काम करने मुंबई चला गया। महिला द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने नबी के खिलाफ IPC की धारा 376,376(2)(एन),506 के साथ 3/5 मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 के तहत FIR दर्ज की। पुलिस ने नबी की तलाश शुरू की और मुंबई से उसे खोज निकाला। सोमवार (26 दिसंबर 2022) को पुलिस ने नबी को कोर्ट में पेश किया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

जो बायडेन फिर से बने अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार: ‘भूलने की बीमारी’ के कारण कर दिया था ट्वीट, सदमे में कमला हैरिस, 12 घंटे से...

जो बायडेन टेस्ट ले रहे थे कमला हैरिस का। वो भोकार पार-पार के, सर पटक कर रोने के बजाय खुश हो गईं। पिघलने के बजाय बायडेन को गुस्सा आ गया और...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -