Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजनाम - सद्दाम हुसैन, टार्गेट - हिन्दू लड़कियाँ... फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बना कर...

नाम – सद्दाम हुसैन, टार्गेट – हिन्दू लड़कियाँ… फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बना कर फँसाता था, धर्मांतरण करा कर बेच देता था: अश्लील वीडियो से करता था ब्लैकमेल

सद्दाम ने पहले पीड़िता की माँग सिन्दूर से जबरन भर दी। बाद में उसने महिला से रेप किया और इस दौरान आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लिए। सद्दाम इन्ही तस्वीरों के सहारे लड़की को ब्लैकमेल करने लगा।

झारखंड की गिरडीह पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं को प्रेम जाल में फँसा कर उनका शोषण करने वाले सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान सद्दाम एक महिला को ट्रेन में बिठा कर उसकी मर्जी के खिलाफ कोलकाता ले जा रहा था। पीड़िता को सही सलामत मुक्त करवा लिया गया है। रविवार (10 सितंबर, 2023) को गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ की जा रही है। अब तक सद्दाम द्वारा कई महिलाओं की जिंदगी खराब किए जाने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि सद्दाम लड़कियों को धर्मांतरण पर मजबूर कर के उन्हें अलग-अलग शहरों में बेच देता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सद्दाम गिरडीह के गाँवा थानाक्षेत्र के बादीडीह का निवासी है। निमियाघाट इलाके की एक पीड़िता 9 सितंबर, 2023 (शनिवार) को गिरडीह के साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में पीड़िता ने बताया था कि शादीशुदा और बाल-बच्चेदार सद्दाम हुसैन सोशल मीडिया पर खुद को कुँवारा बताता है। वह फर्जी प्रोफ़ाइल बनाता है और लड़कियों को अपने चंगुल में फँसाने की फिराक में रहता है। इसी जाल में पीड़िता ने खुद को फँसा बताया। वह सद्दाम की बातों में आ गई। सद्दाम ने पीड़िता को होटल में मिलने के लिए बुलाया था और वो विश्वास कर के चली आई।

आरोप है कि यहाँ सद्दाम ने पहले पीड़िता की माँग सिन्दूर से जबरन भर दी। बाद में उसने महिला से रेप किया और इस दौरान आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लिए। सद्दाम इन्हीं तस्वीरों के सहारे लड़की को ब्लैकमेल करने लगा। कुछ दिनों बाद वह पीड़िता को अपने साथ कोलकाता ले जाने की जिद करने लगा। जब महिला ने इसका विरोध किया तो न सिर्फ उसके आपत्तिजनक फोटो वीडियो वायरल करने बल्कि उसके पूरे परिवार को खत्म करने की भी धमकी दी गई। लड़की के मुताबिक, सद्दाम की इन धमकियों में पीड़िता के परिवार की अन्य महिलाओं से भी बलात्कार करना भी शामिल था।

सद्दाम की धमकियों से तंग आ कर और कोलकाता जाने पर खुद को मजबूर किए जाते हुए देख पीड़िता ने इसकी शिकायत गिरडीह के साइबर थाने में की। साथ ही मामले की सूचना गिरडीह के पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा को भी दी गई। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए महिला की तलाश शुरू की। आखिरकार उसे पारसनाथ रेलवे स्टेशन ने सकुशल बरामद कर लिया गया। पीड़िता के साथ मौजूद सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पूछताछ में सद्दाम का लम्बा आपराधिक इतिहास निकल कर सामने आया है। वह पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है। दावा किया जा रहा है कि आरोपित लड़कियों को पहले धर्म-परिवर्तन पर मजबूर करता था और बाद में उन्हें अलग-अलग शहरों में बेच दिया करता था।

मिली जानकारी के मुताबिक, सद्दाम हुसैन पहले भी पीड़िता की तरह कई शादियाँ कर चुका है। उस पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत पहले भी केस दर्ज हैं। वह पहले भी जेल जा चुका है। हालाँकि बावजूद उसने अपराध करना नहीं छोड़ा। पुलिस अधीक्षक गिरडीह दीपक कुमार शर्मा ने सद्दाम या उनके जैसे किसी अन्य द्वारा किसी भी रूप में प्रताड़ित महिलाओं को पुलिस से सम्पर्क कर के अपनी समस्या बताने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया के प्रयोग के दौरान भी सावधानी बरतने की अपील की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -