Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजजोधपुर में पहले रेप फिर धमकी... परेशान हो बच्ची ने किया सुसाइड: प्रशासन फेल,...

जोधपुर में पहले रेप फिर धमकी… परेशान हो बच्ची ने किया सुसाइड: प्रशासन फेल, राजस्थान में 7 दिनों में दूसरी ऐसी घटना

दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़ित छात्रा घर में गुमसुम रहने लगी थी। बाद में छात्रा ने घटना के बारे में अपनी माँ को बताकर विषैला प्रदार्थ पी ली। पीड़िता की तबियत बिगड़ने पर उसे महात्मा गाँधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार में बच्चियों के साथ हैवानियत की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर (Jodhpur) से एक नाबालिग छात्रा से हैवानियत की घटना सामने आई है। शहर के डांगियावास थाना क्षेत्र में 14 साल की एक नाबालिग छात्रा से दो युवकों ने दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपित नाबालिग छात्रा को लगातार धमकियाँ देते रहे। इन धमकियों से परेशान होकर मासूम ने विषैला प्रदार्थ पीकर अपनी जान दे दी।

दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़ित छात्रा घर में गुमसुम रहने लगी थी। बाद में छात्रा ने घटना के बारे में अपनी माँ को बताकर विषैला प्रदार्थ पी ली। पीड़िता की तबियत बिगड़ने पर उसे महात्मा गाँधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

डांगियावास थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि नाबालिग बच्ची के परिजनों ने प्रकाश व रामनिवास के खिलाफ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित प्रकाश को तो तुरंत गिरफ्तार कर लिया, लेकिन रामनिवास फरार हो गया और उसकी तलाश की जा रही है। दोनों आरोपित डांगियावास थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं।

वहीं, पीड़ित बच्ची की मौत के बाद समाज के लोगों ने अस्पताल की मोर्चरी में विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने भी आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। इस पर पुलिस अधिकारियों ने आरोपितों को कड़ी सजा दिलवाने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि 12 जून को जोधपुर जिले के भोपालगढ़ और फलौदी कस्बे से नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था। जिसके भोपालगढ़ की पीड़िता ने कुएँ में कूदकर आत्महत्या कर ली थी, जबकि फलौदी कस्बे की नाबालिग का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था। ऑपइंडिया ने इस मामले को जोर-शोर से उठाया था।

भोपालगढ़ थाना क्षेत्र में नाबालिग से बलात्कार के मामले में पीड़ित के चाचा ने गाँव के ही मोइनुद्दीन के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। जबकि, फलौदी कस्बे में निजी स्कूल के शिक्षक सूरजाराम ने 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर उसका रेप करने की कोशिश की थी।

इससे पहले जोधपुर के ही शेरगढ़ में सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों ने 6 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, इसी साल (2021) की शुरुआत में ही शेरगढ़ के मोकमगढ़ स्थित बाबा की नामबाड़ी में सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों ने स्कूल में ही 6 साल की बच्ची से 3-4 बार रेप किया था। जब एक रेप कर रहा था तो दूसरा आरोपित गेट के बाहर पहरा देता था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe