Saturday, October 16, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकआरिफ बना राजवीर, शादी का वादा कर फैशन डिजाइनर से रेप; गर्भवती होते ही...

आरिफ बना राजवीर, शादी का वादा कर फैशन डिजाइनर से रेप; गर्भवती होते ही ठुकराया

पीड़िता ने आरोपित प्रेमी आरिफ के खिलाफ नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रेप, एससी/एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मोहम्‍मद आरिफ नाम के युवक ने ‘राजवीर केसर‍िया’ बनकर हिंदू युवती से पहले फेसबुक पर दोस्‍ती की। फिर शादी का झाँसा देकर उसका रेप किया। गर्भवती होने पर युवती ने जब युवक पर शादी का दबाव बनाया तो उसने इनकार करते हुए सारे रिश्ते तोड़ लिए। परेशान युवती ने युवक के घरवालों की तलाश की और उनसे मिली। इसके बाद उसे पता चला कि राजवीर केसर‍िया असल में मोहम्‍मद आरिफ है। युवक के इस झूठ का पता चलते ही युवती के होश उड़ गए। पीड़ि‍ता ने युवक के खि‍लाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

क्‍या है पूरा मामला? 

जानकारी के मुताबिक, नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती पेशे से फैशन डिजाइनर है। मोहम्‍मद आरिफ नाम के एक युवक ने राजवीर केसरिया नाम से फेसबुक आईडी बनाई और युवती से अपनी पहचान छ‍िपाकर दोस्‍ती की। युवक ने युवती की नौकरी लगवाने का लालच दिया था। बातचीत बढ़ती गई और दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। 

युवक ने युवती को शादी का झाँसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। इस बीच युवती गर्भवती हो गई। उसने यह बात प्रेमी राजवीर केसरिया को बताई और शादी का दबाव बनाने लगी। इसके बाद राजवीर ने उससे बातचीत बंद कर दी। पीड़िता ने युवक के परिजनों से संपर्क किया तो उसे पता चला कि उसका असली नाम राजवीर केसरिया नहीं, बल्कि मोहम्मद आरिफ है। वह लखनऊ नहीं, बल्कि रायबरेली का रहने वाला है। इसके बाद युवती ने पुलिस से शिकायत की बात कही तो आरिफ ने जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस कर रही युवक की तलाश 

इस मामले में पीड़िता ने आरोपित प्रेमी आरिफ के खिलाफ नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रेप, एससी/एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। थाना प्रभारी नवाबगंज देवेंद्र दुबे बताया कि पुलिस ने पीड़ित युवती की तहरीर पर राजवीर उर्फ मोहम्मद आरिफ के खिलाफ IPC की धारा 417, 376, 504, 506 और SC/ST एक्ट के तहत केस पंजीकृत करते हुए आरोपित को जेल भेज दिया है।

हालाँकि इस केस में एंटी लव जिहाद कानून नहीं लगाया गया है। प्रभारी का कहना है कि चूँकि दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे, इसलिए यह मामला लव जिहाद का नहीं है। फिलहाल हर पहलू की जाँच चल रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

खुले में सड़क पर नमाज पढ़ने से परेशान हिंदू, गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह भजन-कीर्तन कर किया विरोध प्रदर्शन

गुरुग्राम के लोगों का कहना है कि यह सब प्रशासन की रजामंदी से हो रहा है। वहीं, एसीपी अमन यादव का कहना है कि नमाज के लिए वैकल्पिक जगह तलाशने समेत समाधान के प्रयास जारी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe