Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजअंकित के प्यार में मौलवी की बेटी ने छोड़ा घर, पहले मंदिर में की...

अंकित के प्यार में मौलवी की बेटी ने छोड़ा घर, पहले मंदिर में की शादी; लौटी तो चाँद बन अंकित को करना पड़ा निकाह: पीड़ित पिता ने की धर्मांतरण की शिकायत

बताया जा रहा है कि घर छोड़ने के बाद मौलवी की बेटी ने हिन्दू विधि-विधान से मंदिर में अंकित के साथ शादी की थी। लेकिन जब दोनों घर लौटे तो हिंदू लड़के का इस्लामी धर्मांतरण कर उसका फिर से निकाह करवाया गया।

उत्तर प्रदेश के कानपुर से धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है। कथित तौर पर एक स्थानीय मौलवी की बेटी पहले अंकित नाम के हिंदू लड़के के साथ घर से भागी। मंदिर में शादी की। कोर्ट में शादी का रजिस्ट्रेशन करवाया। दावा है कि जब दोनों घर लौटे तो लड़के का जबरन इस्लामी धर्मांतरण करवाकर दोबारा लड़की से निकाह करवाया गया।

अंकित के पिता ने बेटे के जबरन धर्मान्तरण को लेकर पुलिस से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि करीना से निकाह के बाद उनके बेटे अंकित का नाम चाँद भाई नाम रख दिया गया है। अंकित का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह​ इस्लामी तौर-तरीके से करीना से निकाह करता दिख रहा है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र का है। यहाँ नाथूपुर गाँव के रहने वाले अंकित की बचपन से ही अपने पड़ोस में रहने वाली करीना से दोस्ती थी। दोस्ती बाद में प्रेम संबंध में बदल गई। करीना के अब्बा का नाम शमीम है। वह मौलवी है। कथित तौर पर दोनों ने शादी के लिए अपने-अपने परिजनों को मनाने की बहुत कोशिश की। लेकिन अलग धर्म की वजह से घर वाले इस रिश्ते का विरोध करते रहे। आखिरकार कातिब 6 महीने पहले अंकित और करीना घर छोड़ कर एक साथ कहीं चले गए।

बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों ने हिन्दू विधि-विधान से पहले मंदिर शादी और बाद में कोर्ट मैरिज की। लेकिन जब अंकित अपने घर लौट कर करीना के साथ आया तो परिजनों ने उसे रखने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि इस बीच कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अंकित से सम्पर्क किया। उन्होंने अंकित को धर्मान्तरित करवा दिया और फिर दोबारा करीना से उसका निकाह करवाया। इस निकाह का बाकायदा वीडियो भी बनवाया गया जिसमें अंकित सिर पर टोपी रख कर बैठा दिख रहा है।

2 सितंबर से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में काजी निकाह करवा रहा है। निकाह में गवाही मोहम्मद इरफ़ान और मोहम्मद शाकिर आलम ने दी है। निकाह के मेहर के तौर 51786 रुपए दिए गए हैं। बाद में काजी ने अंकित से भी करीना को कबूल करने के बावत 3 बार सवाल किया, जिस पर जवाब हाँ में आया। हालाँकि इस सवाल के दौरान अंकित हँस रहा था।

वीडियो वायरल होने के बाद अंकित के पिता ने पुलिस में अपने बेटे के धर्मान्तरण की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में उन्होंने लिखा है कि उनके बेटे अंकित का नया नाम चाँद भाई रख दिया गया है। बेटे को वापस दिलाने की गुहार लगाते हुए अंकित के पिता ने बताया कि वो करीना को अपनी बहू के तौर पर स्वीकार करने को तैयार हैं। इस मामले में SHO चौबेपुर इंस्पेक्टर संजय ने मीडिया को बताया कि दोनों में पहले से प्रेम संबंध हैं। साथ ही उन्होंने धर्मान्तरण के आरोपों और वायरल वीडियो की जाँच जारी होने की जानकारी दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -