Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजइस्लाम छोड़ना चाहता है कानपुर का असलम... लेकिन इस बात पर उसके मुहल्ले वाले...

इस्लाम छोड़ना चाहता है कानपुर का असलम… लेकिन इस बात पर उसके मुहल्ले वाले मारते हैं, शिकायत करने भगवा गमछा में पहुँचा थाने

असलम का कहना है कि वह हिंदू बनकर अपने काम से काम रखना चाहता है। उसे प्रताड़ित करने वाले लोगों के मुहल्ले को उसने 'बदनाम मोहल्ला' बताया है। यह क्षेत्र 'छोटे मियाँ का हाता' कहा जाता है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में असलम नाम के एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू बनने की इच्छा जाहिर की है। वह गले में भगवा गमछा डालकर थाने पहुँचा और बोला कि अब वह जिहादी बनकर नहीं रह सकता। असलम ने हिंदू बनने की इच्छा जाहिर करने के बाद अपने साथ हुई मारपीट की भी शिकायत की और अपने मज़हब वालों से अपनी जान का खतरा बताया। पुलिस ने असलम की शिकायत पर मामले की जाँच शुरू कर दी है। लहूलुहान असलम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह मामला कानपुर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र का है। पीड़ित असलम ने बताया कि जब उसने हिंदू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की, तब मोहम्मद अली नाम के एक व्यक्ति ने उसे बुरी तरह पीटा। उस पर मुसलमान बने रहने का दबाव बनाया जा रहा है। इलाके के लोग उसको परेशान कर रहे हैं।

असलम का कहना है कि वह हिंदू बनकर अपने काम से काम रखना चाहता है। उसे प्रताड़ित करने वाले लोगों के मुहल्ले को उसने ‘बदनाम मोहल्ला’ बताया है। यह क्षेत्र ‘छोटे मियाँ का हाता‘ कहा जाता है। वीडियो के मुताबिक, अब वह जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता है। उसने कहा कि अगर उसे हिन्दू धर्म नहीं अपनाने दिया गया तो वह कहीं और भाग जाएगा।

वीडियो में असलम को चोटें दिख रहीं हैं। साथ ही उसकी शर्ट पर खून जैसे धब्बे दिखाई दे रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में असलम को पुलिस के हवाले से मानसिक रोगी बताया जा रहा है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी ने हिन्दू धर्म अपना लिया था। इसके बाद वसीम रिज़वी का गला काटने की धमकी कॉन्ग्रेस नेता द्वारा लगातार दी जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -