Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम सहेली के साथ खाना खाने पर कर्नाटक में हिंदू युवक की पिटाई, इस्लामी...

मुस्लिम सहेली के साथ खाना खाने पर कर्नाटक में हिंदू युवक की पिटाई, इस्लामी कट्टरपंथियों ने फूड स्टॉल पर मारा: लड़की से बोले- इनके साथ घूमना गुनाह

मुस्लिम लड़की अपने एक हिंदू दोस्त के साथ नाश्ता करने के लिए गोपिका चाट नाम के फूड स्टॉल पर गई थी। यहीं आरोपितों की नजर उसपर पड़ी और उन्होंने उसके हिंदू दोस्त की सरेआम पिटाई शुरू कर दी। जब लड़की ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उसे भी पीटा गया।

कर्नाटक के चिकाबल्लापुर (Chikkaballapur) में गुरुवार (25 मई 2023) को मुस्लिमों के समूह ने हिंदू युवक के साथ मारपीट की। हिंदू युवक की पिटाई उस वक्त की गई जब वह एक फूड स्टॉल पर अपनी मुस्लिम दोस्त के साथ नाश्ता कर रहा था। जानकारी के अनुसार एक हिंदू के साथ घूमने और नाश्ता करने के लिए मुस्लिम लड़की के साथ भी मारपीट की गई। इससे संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर आरोपित मुस्लिमों की तलाश में जुट गई है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, मुस्लिम लड़की अपने एक हिंदू दोस्त के साथ नाश्ता करने के लिए गोपिका चाट नाम के फूड स्टॉल पर गई थी। यहीं आरोपितों की नजर उस पर और उसके दोस्त पर पड़ी। उन्हें लड़के के हिंदू होने का एहसास हुआ और वे उसके साथ मारपीट पर उतर आए। लड़की ने बीच बचाव की कोशिश की, लड़के के साथ मारपीट कर रहे आरोपितों को समझाने की कोशिश की कि वो लड़का सिर्फ दोस्त है, लेकिन कट्टरपंथियों ने एक नहीं सुनी।

उलटा लड़की को बीच बचाव करता देख कट्टरपंथी भड़क गए और उसी के साथ सवाल जवाब करने लगे। रिपोर्टों के अनुसार वे लोग लड़की से कहते हैं कि किसी हिंदू लड़के के साथ नाश्ता करने बाहर जाना गुनाह है। उसे इसके लिए माफी माँगनी चाहिए। रिपोर्टों के मुताबिक पीड़िता ने न सिर्फ कट्टरपंथियों का मुकाबला किया बल्कि वह पुलिस के पास भी पहुँची। हालाँकि लड़की के घर वालों ने उसे माफी माँगने के लिए मजबूर कर दिया। पुलिस वीडियो के आधार पर आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

बता दें हाल के दिनों में ऐसी कई घटना हुई है जब मुस्लिम लड़कियों के हिंदुओं के साथ दिखने पर इस्लामी समूह ने मारपीट और अभद्रता की है। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तो इसके लिए बकायदा टीम बनाई गई थी। टीम का काम इलाके में घूम-घूम कर हिंदुओं के साथ मुस्लिम लड़कियों के दिखने पर वीडियो बनाना और लड़की के घर वालों को इसकी खबर देना था। यूपी पुलिस ने मामले में अल्तमस, फरदीन, मोहम्मद अनस और बिट्टू उर्फ आमिर को गिरफ्तार किया है। दूसरे आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

‘हरियाणा से समझौता करो’: दिल्ली में जल संकट पर लड़ रहे I.N.D.I. गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस और AAP, सुप्रीम कोर्ट में अपने कहे से...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल के पास जितना 'एक्स्ट्रा' पानी है, वो दिल्ली ही नहीं किसी भी अन्य राज्य को देने को तैयार हैं, लेकिन पहले दिल्ली सरकार हरियाणा के साथ सहमति बनाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -