Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजT20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की जीत से भड़के कश्मीरी छात्र: पंजाब के कॉलेज...

T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की जीत से भड़के कश्मीरी छात्र: पंजाब के कॉलेज में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, हिंदू छात्रों से मारपीट

हॉस्टल में 60-70 छात्र इकट्ठा होकर मैच देख रहे थे। जैसे ही इंग्लैंड ने ट्रॉफी जीती तभी कश्मीर के छात्र पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करते हुए भारत विरोधी नारेबाजी करने लगे। उनकी इस हरकत का बिहार के कुछ छात्रों ने विरोध किया जिसके बाद वहाँ मारपीट होने लगी।

पंजाब के एक कॉलेज हॉस्टल में टी20 वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के जीतने के बाद दो गुटों में भिडंत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रविवार (13 नवंबर 2022) को जैसे ही इंग्लैंड ने मैच जीता तभी कॉलेज के कश्मीरी छात्र पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगे। इसके बाद बिहार के कुछ छात्रों ने उनका विरोध करते हुए ‘भारत की जय जयकार’ की। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि कॉलेज परिसर में ईंट-पत्थर चलने लगे। छात्रों ने एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर मारा। इसका वीडियो भी आया है।

घटना फिरोजपुर रोड के लाला लाजपत राय ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट कॉलेज का है। इसके हॉस्टल में 60-70 छात्र इकट्ठा होकर मैच देख रहे थे। जैसे ही इंग्लैंड ने ट्रॉफी जीती तभी कश्मीर के छात्र पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करते हुए भारत विरोधी नारेबाजी करने लगे। उनकी इस हरकत का बिहार के कुछ छात्रों ने विरोध किया जिसके बाद वहाँ मारपीट होने लगी।

हॉस्टल वार्डन ने दोनों गुटों को रोकने का प्रयास किया लेकिन उनकी बात सुनने की बजाय छात्रों ने उनसे भी मारपीट की। मामला कंट्रोल न होने पर वार्डन ने पुलिस को बुलाया और दोनों गुटों के छात्रों को लाठियों का इस्तेमाल करके अलग-अलग किया गया। हालाँकि तब तक 3 मेडिकल छात्र घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाकर उनका इलाज करवाया जा रहा है।

पूछताछ में सामने आया है कि कॉलेज के अभिषेक, दुर्गेश, विवेक समेत कई छात्र मैच लाइव देख रहे थे। जैसे ही कुछ छात्रों को लगा कि पाकिस्तान हारने वाली है उनमें गुस्सा बढ़ गया। समुदाय के छात्रों ने पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने शुरू कर दिए और हिंसा भड़की। वहीं कश्मीरी छात्रों का कहना है कि उनके मजहब को गाली दी गई इसलिए ये पूरा विवाद हुआ।

सामने आई वीडियोज में देख सकते हैं कि कैसे छात्रों की भीड़ ने सड़क पर रखी ईंटों को उठा-उठाकर एक दूसरे पर बरसाया और फिर सड़क पर भागते नजर आए। इसके अलावा एक अन्य वीडियो में छात्रों की भीड़ को पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद कहते सुना गया। अब पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -