Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजकिशन भरवाड के हत्यारे को उकसाने वाला मौलाना उस्मानी, कई महीने से था कट्टरपंथियों...

किशन भरवाड के हत्यारे को उकसाने वाला मौलाना उस्मानी, कई महीने से था कट्टरपंथियों को भड़काने के लिए बेताब: Video

मौलाना कमर गनी की गिरफ्तारी के बाद उसकी एक वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में वह कट्टरपंथियों को भड़काने के लिए एक प्रोटेस्ट में शामिल होने की बातें कर रहा है। पुलिस उसे रोकने की कोशिश में है लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है।

हिंदू युवक किशन भरवाड की हत्या के मामले में गुजरात पुलिस और गुजरात ATS ने हाल में मौलाना कमर गनी उस्मानी को दिल्ली से पकड़ा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में दिल्ली पुलिस से सिर्फ इसलिए झगड़ रहा है क्योंकि पुलिस उसे कट्टरपंथियों को भड़काने वाले प्रदर्शन में जाने से रोक रही है।

स्वराज्य पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार, ये वीडियो अगस्त माह की है जब उस्मानी एक ऐसे प्रदर्शन के लिए आतुर था, जहाँ उसके समर्थक ईशनिंदा करने वालों के लिए मौत की माँग कर रहे थे।

इस वीडियो में उस्मानी को कहते देख सकते हैं, “हम इस प्रदर्शन में जाकर ही रहेंगे। हमें किसी बात को नहीं समझना है। हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हुई है। हम क्या समझेंगे। हम क्यों समझेंगे। आप लोगों ने समझा है कि आप मुकदमों से हमें डरा लेंगे। 8 अगस्त को वहाँ अल्लाह की शान में गुस्ताखी की गई। आप लोग हमें यहाँ कानून बताते हैं। उस समय आप लोगों का कानून कहाँ चला जाता है।”

पुलिस, मौलाना से कहती है कि वो इन सब चीजों को पॉलिटिकल मंच न बनाएँ। इस पर मौलाना कहता है कि वो कोई राजनैतिक मंच नहीं बना रहा लेकिन वो प्रदर्शन में जाकर रहेगा चाहे जो हो। इसके आगे कोई बात नहीं होगी। वीडियो में उसे कहते सुना जा सकता है, “सारा कानून हमारे लिए होता है। चाहे कोई बद्तमीजी करे या कुछ भी करे।”

बता दें कि अगस्त में जो मौलाना कट्टरपंथियों को भड़काने के लिए पुलिस की एक बात सुनने को तैयार नहीं था, उसे हाल में किशन भारवाड़ की हत्या के बाद हत्यारे को उकसाने के आरोप में पकड़ा गया है। कथिततौर पर पिछले साल त्रिपुरा में हुए दंगों में भी कमर को पकड़ा गया था

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली-NCR में इस साल आग का कहर, नोएडा-गाजियाबाद में भी तबाही: अकेले राजधानी में हर दिन 200 कॉल, कैसे बदलेंगे हालात?

दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटनाओं में तेजी आई है। कई मामलों में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा चुकी है।

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -