Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'जोहिद अख्तर के घर पर चले बुलडोजर': हिन्दू बच्ची की आत्महत्या के बाद सड़क...

‘जोहिद अख्तर के घर पर चले बुलडोजर’: हिन्दू बच्ची की आत्महत्या के बाद सड़क पर शव रख कर प्रदर्शन, जाँच के लिए पहुँच रही बाल आयोग की टीम

"निकाह के लिए धर्मांतरण का दबाव बनाने व शारीरिक शोषण के लिए ब्लैकमेल किए जाने पर बच्ची द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना का NCPCR ने संज्ञान लिया है।"

लखीमपुर खीरी के संपूर्णानगर में आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत किशोरी की आत्महत्या के बाद माहौल गरमा गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव शनिवार (4 नवंबर, 2023) को घर पहुँचने के बाद कस्बे के लोगों, परिजनों और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जाम लगाने की कोशिश की। आरोपित जोहिद के घर पर बुलडोजर चलाने की माँग भी प्रदर्शनकारियों द्वारा की जा रही है।

दरअसल, गुरुवार (2 नवंबर, 2023) को 17 वर्षीय किशोरी का शव घर के अंदर फंदे से लटका मिला था। आत्महत्या के इस मामले में बताया गया है कि पीड़िता आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत थी। इस मामले में आरोपित का जोहिद अख्तर को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं जोहिद के परिवार के दूसरे नामजद आरोपितों की गिरफ़्तारी और कार्रवाई को लेकर हंगामा हो रहा है।

NCPCR ने लिया संज्ञान 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। NCPCR के चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए एक टीम लखीमपुर खीरी भेजी है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, “उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अपराधियों द्वारा एक नाबालिग बच्ची से निकाह के लिए उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाने व शारीरिक शोषण के लिए ब्लैकमेल किए जाने पर बच्ची द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना का संज्ञान लिया जा रहा है। NCPCR की एक टीम लखीमपुर खीरी पहुँच कर मामले की जाँच करेगी। किसी भी दोषी को बचने नहीं दिया जाएगा।”

बता दें के आत्महत्या के इस मामले में परिजनों ने ग्रामीणों को साथ लेकर शनिवार (4 नवंबर, 2023) की सुबह सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया। इस बीच कुछ लोगों ने आरोपित की दुकान में तोड़फोड़ कर दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद भड़की भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि कस्बे की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।

चूँकि मामला हिन्दू-मुस्लिम होने के कारण घटना से कस्बे में तनाव के हालात बन गए हैं। जिसके बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

रात जुटने लगी थी भीड़

किशोरी का शव शनिवार रात करीब 10.30 बजे घर लाया गया। इसकी सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता हजारा थाने की तरफ इकठ्ठा होने लगे। रात करीब 11.30 बजे थाना गेट पर एसओ से वार्ता कर फरार चल रहे आरोपितों को गिरफ्तार करने की माँग होने लगी। गिरफ्तारी न होने पर शव का अंतिम संस्कार न करने की बात कही गई। इस पर थाना प्रभारी सियाराम वर्मा, गौरीफंटा एसओ अनिल कुमार सैनी ने लोगों को समझाते हुए कहा कि मुख्य आरोपित जोहिद को पकड़ा जा चुका है। अन्य की गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित की गई है।

क्या है पूरा मामला 

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतका की माँ ने कस्बे के ही मुस्लिम समुदाय के युवक जोहिद अख्तर पर वीडियो वायरल करने और शिकायत पर पिटाई करने का आरोप लगाया। इस घटना का शिकायत पत्र ऑपइंडिया के पास है। जिसमें 17 वर्षीय किशोरी को प्रेम प्रसंग में बहला-फुसलाकर रेप करने और फिर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में शिकायत में कहा गया है कि जाहिद नूर का बेटा जोहिद अख्तर लव जिहाद के उद्देश्य से हिन्दू लड़की की अश्लील वीडियो बनाकर उससे शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा और बाद में जोहिद ने वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। 

जब इस घटना की खबर परिजनों को हुई तो पीड़िता के माता-पिता जब जोहिद के घर शिकायत लेकर पहुँचे तो मार-पिटाई की नौबत आ गई। जोहिद के अब्बू जाहिद ने बेटे से इज्जत जाने और निकाह पढ़वाने की बात कही। कहा कि जब बदनामी हो ही गई तो अब निकाह पढ़वा लो। 

शिकायत में जोहिद अख्तर, शोएब अख्तर, शोहिल और इनके अब्बू जाहिद नूर और अम्मी पर पिटाई करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया गया है। जिनकी अब गिरफ्तारी की माँग हो रही है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -