Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाज3 बच्चों की माँ को भगा ले गया जियाउद्दीन, 'राजेश' बन कर रह रहा...

3 बच्चों की माँ को भगा ले गया जियाउद्दीन, ‘राजेश’ बन कर रह रहा था हिन्दू महिला के साथ: फैक्ट्री में हुई थी जान-पहचान, आधार कार्ड से खुला राज़

महिला शादीशुदा है और 3 बच्चों की माँ है। वह मूल रूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ की रहने वाली है।

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने उत्तराखंड से 3 बच्चों की माँ को भगा कर लाने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया है। आरोपित का नाम जियाउद्दीन है, जो मूल रूप से UP के बिजनौर का रहने वाला है। पुलिस को यह सूचना वि’श्व हिन्दू परिषद’ (VHP) के कार्यकर्ताओं ने दी है। महिला को नारी निकेतन भेज कर उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। मामला मंगलवार (25 अक्टूबर 2022) का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बरहन थानाक्षेत्र के गाँव बाधनू की है। बताया जा रहा है कि यहाँ पर पिछले 4-5 दिनों से एक संदिग्ध एक महिला को ले कर एक मकान में रह रहा था। गाँव वालों को जब वो संदिग्ध दिखे तब उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी। विहिप कार्यकर्ताओं ने मकान में पहुँच कर मामले की जानकारी ली। पहले तो आरोपित ने उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन बाद में आधार कार्ड से सारा भेद खुल गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला शादीशुदा है और 3 बच्चों की माँ है। वह मूल रूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ की रहने वाली है। मामले को संदिग्ध देख कर VHP कार्यकर्ताओं ने बरहन थाने को सूचना दी। नजदीकी पुलिस चौकी आंवलखेड़ा ने दोनों को कस्टडी में ले कर पूछताछ की। पीड़िता के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वहीं पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ऑपइंडिया ने आरोपित को पकड़ने वाले हिन्दू कार्यकर्ता लवकुश से बात की। उन्होंने हमें बताया कि लड़का और लड़की एक हिन्दू के ही घर रुके थे। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड के मुताबिक लड़की जियाउद्दीन से लगभग 8 साल बड़ी है। लवकुश ने हमें बताया कि पहले जियाउद्दीन ने खुद को राजेश बताया, लेकिन बाद में वो आधार कार्ड से पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने खुद के अलीगढ़ से होने और ताजमहल देखने के लिए आगरा आने की बात कही थी। लवकुश के अनुसार, लड़की ने करवा चौथ की मेहँदी आदि लगा रखी है, जिससे पता चल रहा है कि वो अपने घर से हाल ही में भागी होगी।

लवकुश ने हमें आगे बताया कि उन्हें लड़की को भगाने की साजिश में लड़के जियाउद्दीन के घर वालों के भी शामिल होने का शक है। लवकुश के अनुसार, अभी तक लड़की के परिजन पुलिस के पास नहीं पहुँच पाए हैं लेकिन जियाउद्दीन को पकड़ने के कुछ ही देर बाद उसके घर वाले थाने पर हाजिर थे। लवकुश ने हमें बताया कि लड़का और लड़की ने पूछताछ में हम लोगों को बताया कि वो दोनों एक साथ एक फैक्ट्री में काम करते थे और वहीं उनका परिचय हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -